Advertisement

कौन था लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर मुदासिर पंडित, जिसे सुरक्षाबलों ने किया ढेर, इन बड़ी वारदातों को दिया था अंजाम

जम्मू कश्मीर के सोपोर में सोमवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप...
कौन था लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर मुदासिर पंडित, जिसे सुरक्षाबलों ने किया ढेर, इन बड़ी वारदातों को दिया था अंजाम

जम्मू कश्मीर के सोपोर में सोमवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर मुदासिर पंडित सहित तीन अन्य आतंकियों को ढेर कर दिया है। यह मुठभेड़ रविवार शाम बारामूला जिले के सोपोर के गुंड ब्रथ इलाके में शुरू हुई थी। पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने इस खबर की जानकारी दी।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने संयुक्त रूप से सोपोर के गुंड ब्राथ में रविवार देर रात तलाश एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया।

कुमार ने बताया कि जब सुरक्षा बल के जवान एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तब वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का पर्याप्त मौका देने के बाद जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी नागरिक असरार उर्फ अब्दुल्ला भी शामिल है जो साल 2018 से उत्तर कश्मीर में एक्टिव था।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में मुठभेड़, लश्कर कमांडर मुदासिर पंडित समेत तीन आतंकवादी मारे गए

इन वारदातों को दे चुका है अंजाम

कुमार ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर मुदासिर पंडित हाल ही में तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षदों और कई नागरिकों की हत्या में शामिल था। उन्होंने बताया कि लश्कर कमांडर इलाके में आतंकवाद की अन्य घटनाओं में भी शामिल था। कुमार ने कहा कि पंडित का मारा जाना स्थानीय लोगों के लिए बड़ी राहत की बात है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad