Advertisement

पश्चिम बंगाल में शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, पुलिस के साथ भिड़ंत

पश्चिम बंगाल में शिक्षक सड़क पर उतर आए हैं। कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में मयूख भवन द्वीप पर शिक्षकों...
पश्चिम बंगाल में शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, पुलिस के साथ भिड़ंत

पश्चिम बंगाल में शिक्षक सड़क पर उतर आए हैं। कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में मयूख भवन द्वीप पर शिक्षकों और पुलिस के बीच हाथापाई हो गई है। एसएसके, एमएसके और एएस के शिक्षक सोमवार को शिक्षा मंत्री से मुलाकात करने के लिए बिकास भवन जा रहे थे। शिक्षक वेतन में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं।

पुलिस के साथ भिड़ंत

इसी दौरान पुलिस ने शिक्षकों को मयूख भवन द्वीप पर जाने से रोक दिया। इसके बाद शिक्षकों और पुलिस के बीच हाथापाई शुरू हो गई। शिक्षकों ने बैरिकेड तोड़ने का प्रयास किया तो पुलिस के साथ शिक्षकों की भिड़ंत हो गई। इसके बाद वहां माहौल तनावपूर्ण बन गया है।

डॉक्टरों ने भी किया था विरोध प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के डॉक्टर पिछले 6 दिनों से हड़ताल पर हैं। दरअसल ये मामला तब का है जब 10 जून को नील रत्न सरकार मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान एक 75 वर्षीय शख्स की मौत हो गई थी।

इसके बाद मृतक के आक्रोशित परिवार वालों ने मौके पर मौजूद डॉक्टरों को गालियां दीं। इस पर डॉक्टरों ने परिवार वालों के माफी न मांगने तक प्रमाणपत्र नहीं देने की बात कही। इस बात पर फिर से हिंसा भड़क गई, कुछ देर बाद हथियारों के साथ भीड़ ने अस्पताल में हमला कर दिया। इसमें दो जूनियर डॉक्टर गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जबकि कई अन्य डॉक्टरों को भी चोटें आईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad