Advertisement

बोध गया विस्फोट मामले में एक जेएमबी आतंकी गिरफ्तार, चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

बोध गया विस्फोट मामले में आरोपित, बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के एक सदस्य को...
बोध गया विस्फोट मामले में एक जेएमबी आतंकी गिरफ्तार, चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

बोध गया विस्फोट मामले में आरोपित, बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के एक सदस्य को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है। उसका नाम अब्दुल रहीम बताया गया है। वह मूल रूप से मुर्शिदाबाद जिला के शमशेरगंज थाना क्षेत्र के धुलियान का निवासी है।

 समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, आरोपित आतंकी अब्दुल रहीम को सोमवार की शाम करीब 7.20 बजे बर्दवान थाना अंतर्गत कावटा इलाके से तब गिरफ्तार किया गया, वह संगठन में भर्ती के लिए युवाओं की तलाश में था। अब्दुल रहीम जेएमबी के नेता अब्दुल वहाब और मौलाना यूसुफ का शागिर्द बताया गया है। आरोप है कि अब्दुल रहीम वर्ष 2018 में हुए बोधगया ब्लास्ट में शामिल था।

घटना के बाद से ही वह फरार चल रहा था। एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि धुलियान में आतंकवादी संगठन के विस्तार का कार्य करने के साथ वह वित्तीय राशि जुटाने के कार्य से भी जुड़ा था।

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेएमबी पश्चिम बंगाल के बर्दवान और मुर्शिदाबाद जिले में कुछ मदरसों का उपयोग कट्टरपंथीकरण और भर्ती गतिविधियों के लिए कर रहा है।

अब्दुल रहीम पर आरोप है कि तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा के जनवरी 2018 में बिहार के बोधगया में उपदेश समाप्त करने के कुछ ही घंटे बाद उसने एक कम तीव्रता वाला बम वहां गिराया था।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad