Home देश राज्य उन्नाव में जमीन के ज्यादा मुआवजे के लिए आंदोलन कर रहे किसानों ने वाहन जलाए

उन्नाव में जमीन के ज्यादा मुआवजे के लिए आंदोलन कर रहे किसानों ने वाहन जलाए

आउटलुक टीम - NOV 17 , 2019
उन्नाव में जमीन के ज्यादा मुआवजे के लिए आंदोलन कर रहे किसानों ने वाहन जलाए
उन्नाव में जमीन के ज्यादा मुआवजे के लिए आंदोलन कर रहे किसानों ने वाहन जलाए
आउटलुक टीम

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में किसानों का आंदोलन थमता नहीं दिखाई दे रहा है। रविवार को किसानों ने एक स्टेट इन्फ्रास्ट्रक्चर एजेंसी के गोदाम के बाहर वाहनों और प्लास्टिक पाइपों को आग के हवाले कर दिया। उन्नाव के नजदीक एक टाउनशिप के लिए अधिगृहीत की जा रही जमीन के लिए मामूली मुआवजे के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों की शनिवार को पुलिस से झड़प हुई थी।

यूपीएसआइडीए के गोदाम के बाहर आग लगाई

उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीएसआइडीए) के गोदाम के बाहर आज करीब 11 बजे घटना हुई। ट्रांस गंगा सिटी प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिगृहीत कर रही है। उन्नाव के एडीएम राकेश सिंह ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने एजेंसी के गोदाम के बाहर प्लास्टिक पाइपों को आग लगा दी। इसके आलावा दो वाहन जला दिए। जल्दी ही आग पर काबू कर लिया गया। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। आग लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन ने कहा- किसान शामिल नहीं

इस बीच जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने कहा कि रविवार के अग्निकांड ककी किसानों ने जिम्मेदारी नहीं ली है। यह काम असामाजिक तत्वों ने की है। राष्ट्रीय किसान मंच ने कहा कि हिंसक प्रदर्शन में कोई किसान शामिल नहीं है। शनिवार को आंदोलन कर रहे किसानों और पुलिस के मध्य झड़प हुई थी। पुलिस लाठी चार्ज में कुछ किसान घायल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से