Advertisement

देश की आध्यात्मिक राजधानी होगी उत्तराखंडः केजरीवाल

देहरादून। उत्तराखंड में अपनी पैठ जमाने की कोशिशों में जुटी आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने देहरादून...
देश की आध्यात्मिक राजधानी होगी उत्तराखंडः केजरीवाल

देहरादून। उत्तराखंड में अपनी पैठ जमाने की कोशिशों में जुटी आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने देहरादून के चंद घंटों के दौरे में एक तीर चलाए कि कांग्रेस और सत्तारूढ़ भाजपा को इनका जवाब देना मुश्किल का होगा। हिंदु वोटरों को रिझाने के लिए काम किया तो सैन्य बाहुल्य लोगों की बात भी की। अहम बात यह भी है कि केजरी ने तराई के डिप्टी सीएम देने का भी संदेशों में इशारा किया।

आप मुखिया केजरीवाल ने चंद घंटों के देहरादून दौरे में कांग्रेस और भाजपा के लिए तमाम सवाल खड़े कर दिए। केजरी ने कहा कि उत्तराखंड देश की आध्यत्मिक राजधानी होगी। ऐसा कहकर उन्होंने भाजपा खेमे के संत समाज और कट्टर हिंदुवादी संगठनों को साधने की कोशिश है।

कर्नल अजय कोठियाल को आप का सीएम चेहरा बनाने के एलान से उन्होंने साफ कर दिया है कि आप को सैन्य परिवार वाले वोटों की जरूरत है। साथ ही अजय के नाम पर युवाओं को रिझाने की कोशिश भी है। अब ये देखना होगा कि कोठियाल केजरीवाल की इस कसौटी पर कितना खरा उतरते हैं।

इन सबके बीच एक अहम बात यह भी है कि आज के कार्यक्रम में केजरीवाल ने कोठियाल के साथ ही तराई के नेता और आप के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली को खासी तरजीह दी। बाली खुली जीप में भी उनके साथ रहे। आप के खेमे में चर्चा है कि केजरीवाल अपने अगले दौरे में तराई को सौगात के रूप में एक डिप्टी सीएम दे सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement