Advertisement

उत्तराखंड: अंकिता हत्याकांड की जांच करेगी एसआईटी, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिए ये निर्देश

उत्तराखंड में रिसेप्स्निस्ट अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त...
उत्तराखंड: अंकिता हत्याकांड की जांच करेगी एसआईटी, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिए ये निर्देश

उत्तराखंड में रिसेप्स्निस्ट अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त रुख अपनाया है। इस मामले में एसआईटी का गठन किया गया है। इस मामले में एसआईटी जांच का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया है।

बता दें कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) को चिल्ला नहर के पास पीड़िता का शव मिला था। आरोपियों ने पीड़िता की हत्या कर चिल्ला नहर में उसका शव फेंक दिया था। शव मिलने के बाद अंकिता के परिजनों को बुलाया गया जिन्होंने उसकी पहचान की।

आरोपियों के गैर कानूनी रूप से बने रिजॉर्ट पर बुल्डोजर द्वारा कार्रवाई भी कल देर रात की गई है। हमारा संकल्प है कि इस जघन्य अपराध के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। आज प्रातः काल बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया है।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">आज प्रातः काल बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया। इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है। <br><br>दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी जी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं।</p>&mdash; Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) <a href="https://twitter.com/pushkardhami/status/1573519006040231936?ref_src=twsrc%5Etfw">September 24, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

मुख्यमंत्री ने धामी कहा कि इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी जी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं।

साथ ही, सीएम धामी ने कहा कि राज्य में जितने अवैध रिजॉर्ट बने हैं उस पर सभी जिलाधिकारियों को कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। अंकिता हत्याकांड में जिन लोगों का रिजॉर्ट है उस पर भी कार्रवाई हुई है, वहां फॉरेंसिक और कई जांच होनी है इसलिए अभी सील करने की कार्रवाई की गई है।

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश के बाद रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाया गया था। आरोपियों की संपत्ति की भी जांच की जा रही है। इस मामले में पुलिस ने रिजॉर्ट के मालिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad