Advertisement

उत्तराखंडः जन बजट लाने की तैयारी में धामी सरकार, समाज के हर तबके के साथ कर रही है संवाद

देहरादून। धामी सरकार-दो का बजट सात जून से शुरू हो रहे विस सत्र में पेश किया जाना है। मुख्यमंत्री पुष्कर...
उत्तराखंडः जन बजट लाने की तैयारी में धामी सरकार, समाज के हर तबके के साथ कर रही है संवाद

देहरादून। धामी सरकार-दो का बजट सात जून से शुरू हो रहे विस सत्र में पेश किया जाना है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चाहते हैं कि इस बार का आम बजट पूरी तरह से जन बजट हो। यही वजह है कि सरकार जगह-जगह संवाद करके समाज के हर तबके से बात करने उनकी राय ले रही है। इस संवाद से आने वाले जन उपयोगी सुझावों के प्रस्ताव बजट में शामिल किए जाएंगे।

नई धामी सरकार का पहला बजट आने वाला है। सरकार ने इस बार इस बजट को आम बजट की जगह जन बजट बनाने की तैयारी की है। सीएम पुष्कर सिंह धामी और वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल इन दिनों समाज के हर तबके के साथ संवाद कर रहे हैं। चुनावी व्यस्तता के बाद भी सीएम धामी खुद भी इस तरह के संवाद में शामिल हो रहे हैं। अब तक नैनीताल और देहरादून में इस तरह से संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया जा चुका है।

सूत्रों का कहना है कि सीएम धामी चाहते हैं कि इस बार के बजट में आम जन की भी सीधी हिस्सेदारी हो। यही वजह है कि इन संवाद कार्यक्रमों के जरिए आने वाले सुझावों और राय पर अफसरों की टीम मंथन कर रही है। देखा जा रहा है कि इन सुझावों के प्रस्ताव किस तरह से बजट में शामिल किए जा सकते हैं और इनका जन सामान्य के जीवन पर कितना असर होगा।

विधानसभा की बजट सत्र इस बार गैरसैंण में सात जून से आहूत हो रहा है। सरकार की कोशिश है कि बजट तैयार करते वक्त संवाद कार्यक्रमों से मिल रहे सुझावों को उसमें शामिल किया जा सके। ऐसा होने पर जनता में यह संदेश भी जाएगा कि सरकार ने उनकी दिक्कतों को खुद सुना और निराकरण के प्रावधान भी बजट में किए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad