Advertisement

हाथ में राइफल, मुंह में पिस्टल और जाम लेकर डांस करते दिखे BJP विधायक, वीडियो वायरल

उत्तराखंड के खानपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन अपनी करतूतों की वजह से...
हाथ में राइफल, मुंह में पिस्टल और जाम लेकर डांस करते दिखे BJP विधायक, वीडियो वायरल

उत्तराखंड के खानपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन अपनी करतूतों की वजह से एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। इस बार प्रणव का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वो शराब पीते हुए हाथों में राइफल और पिस्टल लहराते हुए फिल्मी गानों पर झूम रहे हैं। वीडियो में प्रणव दोनों हाथ में पिस्टल लिए हैं, मुंह में बंदूक दबाकर फिल्मी गाने पर डांस कर रहे हैं।

हालांकि अपने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए पार्टी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने इसे साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि वीडियो में दिख रहे हथियार लाइसेंस प्राप्त हैं लेकिन लोड नहीं किए गए हैं। उन्होंने कहा, 'मैं किसी की ओर इशारा नहीं कर रहा हूं और न ही किसी को धमकी दे रहा हूं। क्या अपराध है? क्या शराब पीना और लाइसेंसी बंदूक रखना अपराध है'?

अनुशासनहीनता के आरोप में 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित हो चुके हैं प्रणव सिंह

प्रणव चैंपियंन अपनी इन्हीं सब हरकतों की वजह से अक्सर विवादों में रहते हैं। कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड में सत्तारूढ़ बीजेपी ने खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को अनुशासनहीनता के आरोप में तीन महीने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है। चैंपियन का निलंबन बीजेपी अनुशासन समिति द्वारा तैयार की गई प्रारंभिक रिपोर्ट के बाद हुआ था जिसमें उन्हें घोर अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया था।

इस तरह की भाषा और एक्ट का समर्थन बीजेपी नहीं करती है

इस पूरे मामले पर बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि प्रणव चैंपियन के वीडियो का संज्ञान पार्टी ने लिया है। पहले भी उनकी हरकतों पर पार्टी ने कार्रवाई की थी। पार्टी कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा, पार्टी समय पर कठोर कार्रवाई करेगी, इस तरह की भाषा और एक्ट का समर्थन बीजेपी नहीं करती है। राज्य इकाई इस पर जल्द निर्णय लेगी।

कौन हैं कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन

कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन उत्तराखंड के खानपुर से विधायक हैं। चैंपियन एन डी तिवारी, विजय बहुगुणा और हरीश रावत की पिछली राज्य सरकारों में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। चार बार के विधायक चैंपियन 2016 में बीजेपी में तब शामिल हुए थे, जब करीब 9 कांग्रेस विधायकों ने हरीश रावत सरकार को गिराने का असफल प्रयास किया था। चैंपियन ने 2009 चुनाव में भी रावत का विरोध किया था। बाद में, विधानसभा के अध्यक्ष ने सभी नौ विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था।

विवादों से रहा है पुराना नाता

रंगीन मिजाज विधायक प्रणव चैंपियन अपनी हरकतों से पार्टी के लिए अक्सर मुसीबतें खड़ी करते रहे हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें चैंपियन एक टीवी मीडिया पत्रकार को धमकाते हुए दिखाई दिए थे। वह सार्वजनिक रूप से झबरेड़ा से बीजेपी विधायक देशराज कर्णवाल का मजाक बनाने के लिए भी चर्चा में थे।

मानव संसाधन विकास मंत्री निशंक को बताया था 'प्रवासी पक्षी'

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में चैंपियन हरिद्वार सीट से अपनी पत्नी को टिकट दिलाना चाहते थे। उन्होंने वहां से तब के सांसद और अब मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को 'प्रवासी पक्षी' बताया था। चैंपियन का निलंबन बीजेपी की अनुशासन समिति द्वारा तैयार की गई प्रारंभिक रिपोर्ट के बाद हुआ था, जिसमें उन्हें घोर अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad