Advertisement

उत्तर प्रदेश: अब शनिवार को स्कूलों में होगा ‘नो बैग डे’

एकाएक बड़े फैसले लेने वाली उत्तर प्रदेश की योगी ने सभी प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में शनिवार को 'नो बैग डे' करने का फैसला किया है। इस दिन सिर्फ ज्वॉयफुल एक्टिसविटी ही होंगी। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ हुई बैठक के बाद यह फैसला किया। ो
उत्तर प्रदेश: अब शनिवार को स्कूलों में होगा ‘नो बैग डे’

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के अनुसार, यूपी सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले से विद्यार्थियों और शिक्षकों के बीच बेहतर रिश्ते बन सकेंगे। साथ ही, विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास भी हो सके। राज्य सरकार के इस फैसले से स्टूडेंट्स पर बढ़ते पढ़ाई के प्रेशर को भी कम किया जा सकेगा।

गौरतलब हो कि इससे पहले योगी सरकार ने प्राइमरी स्कूल के बच्चों को सरकार की तरफ से नई यूनिफॉर्म देने का फैसला लिया था। जिसमें लड़कों के लिए पिंक शर्ट-ब्लैक पैंट होगी। वहीं, लड़कियों के लिए पिंक कुर्ती-ब्लैक सलवार होगी। गर्मियों की छुट्टियों के बाद स्कूल के सभी छात्र-छात्राएं इस यूनिफॉर्म में नजर आएंगे।

जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों दिनेश शर्मा से स्टूडेंट वेलफेयर के एक्सपर्ट ने भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात में उन्होंने उप मुख्यमंत्री को स्टूडेंट्स पर बढ़ते प्रेशर को कम करने के बारे में कोई फैसला लेने को कहा था। साथ ही, यह आइडिया भी दिया था कि शनिवार को 'नो बैग डे' के तौर पर रखा जा सकता है। इसके तहत डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने एजुकेशन डिपार्टमेंट के अफसरों के साथ मीटिंग करके यह फैसला लिया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad