Advertisement

यूपी के राजभवन को टीएसपीसी ने दी उड़ाने की धमकी, 10 दिन में भवन खाली करें राज्यपाल

झारखंड के नक्सली संगठन टीएसपीसी (तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी) ने यूपी राजभवन को डायनामाइट से उड़ाने...
यूपी के राजभवन को टीएसपीसी ने दी उड़ाने की धमकी, 10 दिन में भवन खाली करें राज्यपाल

झारखंड के नक्सली संगठन टीएसपीसी (तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी) ने यूपी राजभवन को डायनामाइट से उड़ाने की धमकी दी है। राजभवन में धमकी भरा पत्र मिलने के बाद राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव ने इस संबंध में गृह विभाग को पत्र लिखकर जानकारी दी। इसके बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने डीजीपी ओपी सिंह, डीजी इंटेलिजेंस भवेश कुमार सिंह और एडीजी सुरक्षा दीपेश जुनेजा से इस मामले में बुधवार तक रिपोर्ट मांगी है।

10 दिन के अंदर राज्यपाल राजभवन छोड़कर जाएं

धमकी देने वाले उग्रवादी संगठन ‘टीएसपीसी झारखंड’ ने लिखा है कि अगर 10 दिन के अंदर राज्यपाल राजभवन को छोड़कर नहीं जाएंगे तो राजभवन को उड़ा दिया जाएगा। इस पर संज्ञान लेते हुए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव ने गृह विभाग को पत्र भेज दिया है। पुलिस इस मामले में अलर्ट है। यह चिट्ठी झारखंड के उग्रवादी संगठन टीएसपीसी की ओर से भेजी गई है।

बता दें कि राजभवन भारत के राज्यों के राज्यपालों के आधिकारिक आवास को कहते हैं। भारत के सभी 28 राज्यों के अपने-अपने राजभवन हैं और यह राज्य की राजधानियों में स्थित हैं। सभी राज्यों का प्रत्येक का एक राजभवन है, केवल 5 राज्यों को छोड़कर और सभी राज्यों में राजभवन हैं।

मामले पर बुधवार तक मांगी गई है सुरक्षा

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लिया गया है। संबंधित एजेंसियों को मामले की पड़ताल पर लगा दिया गया है। पूरे मामले पर डीजीपी, डीजी इंटेलिजेंस व एडीजी सुरक्षा से बुधवार तक रिपोर्ट भी मांगी गई है।

हर की पैड़ी उड़ाने की दी थी धमकी

इससे पहले इसी महीने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के फोन पर एक अनजान कॉल ने सनसनी फैला दी थी। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर जब तमाम लोग मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को फोन कर बधाई दे रहे थे, इसी दौरान दो धमकी भरे अंजान कॉल ने सबको दहशत में डाल दिया। एक शख्स ने मुख्यमंत्री को दो बार कॉल कर हर की पैड़ी उड़ाने की चेतावनी दी। इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था।

दिल्ली एयरपोर्ट उड़ाने की दी थी धमकी

अगस्त में आईजीआई एयरपोर्ट पर एक फोन कॉल ने दिल्ली पुलिस को सकते में डाल दिया था। टर्मिनल-2 पर किसी ने शाम 8.49 बजे दिल्ली पुलिस को फोन कर कहा कि एयरपोर्ट को बचा सकते हो तो बचा लो। फोन कॉल मिलने के तुरंत बाद जांच शुरू हुई और कुछ ही देर में कॉलर की पहचान कर ली गई। हालांकि पकड़े गए व्यक्ति ने फोन करने की बात से साफ तौर पर इनकार कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad