Advertisement

उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा को मिला पेरोल, पत्नी का अंतिम संस्कार कर लौटना होगा जेल

उन्नाव गैंगरेप केस की पीड़िता के संदिग्ध सड़क हादसे में बुरी तरह जख्मी होने के बाद प्रदेश की योगी...
उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा को मिला पेरोल, पत्नी का अंतिम संस्कार कर लौटना होगा जेल

उन्नाव गैंगरेप केस की पीड़िता के संदिग्ध सड़क हादसे में बुरी तरह जख्मी होने के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की सिफारिश की है। योगी सरकार ने सीबीआई से जांच कराए जाने को लेकर एक प्रोफार्मा बनाकर केंद्र सरकार को भेज दिया है। इस बीच मामले को लेकर पीड़िता के परिवार ने विरोध भी शुरू कर दिया है। पीड़िता के परिजनों का कहना है कि वह तब तक हादसे में जान गंवाने वाली चाची का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे जब तक  पीड़िता के चाचा को पेरोल नहीं मिलती है। पीड़िता के परिजनों की इस मांग के बाद हाई कोर्ट लखनऊ बेंच ने पीड़िता के चाचा को 1 दिन की शॉर्ट टर्म पेरोल दी है। हादसे में घायल पीड़िता और वकील की हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए सोमवार को जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ।

पीड़िता के चाचा को मिला 1 दिन का पेरोल 

पीड़िता के चाचा महेश सिंह को हाई कोर्ट लखनऊ बेंच के जस्टिस फेज अहमद ने एक दिन की शॉर्ट टर्म पेरोल दी है। महेश सिंह ने 3 दिन की पेरोल की मांगी की थी। कोर्ट ने कहा है कि कल सुबह यानी बुधवार सुबह से लेकर शाम तक पत्नी के अंतिम संस्कार करने के लिए महेश सिंह को एक दिन का पेरोल दिया गया है।

मामले में शुरू हुआ परिजनों का विरोध, चाचा को पैरोल देने की मांग

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट मामले में परिजनों का विरोध शुरू हो गया है। परिजनों ने मृतक चाची के अंतिम संस्कार से मना कर दिया है। इस बीच परिजन लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। परिजन का कहना है कि जब तक पीड़िता के चाचा को पैरोल नहीं मिलती है, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। परिजनों ने सरकार से पीड़िता के चाचा को पैरोल दिलाने की मांग की है।

पीड़िता और वकील की हालत गंभीर, लाइफ सपोर्ट पर

हादसे के बाद रेप पीड़िता और उनके वकील की हालत बेहद गंभीर है। दोनों ही लाइफ सपोर्ट पर हैं। जानकारी के मुताबिक, इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि हादसे के कारण उसके फेफड़ों में चोट लगी है। उसका ब्लड प्रेशर गिर रहा है। साथ ही पीड़िता के दाहिने कॉलर की हड्डी, दाईं ओर की कुछ पसलियां, दाहिने हाथ और दाहिने पैर में फ्रैक्चर है। अबतक उसे होश नहीं आया है।

विधायक सहित 10 पर हत्या का आरोप, मामला दर्ज

एक्सीडेंट और गैंगरेप दोनों ही मामले में बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आरोपी है और वह फिलहाल जेल में बंद है। बीजेपी विधायक और आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर और उसके करीबियों के खिलाफ के हत्या और हत्या की साजिश का केस दर्ज कर लिया गया है। विधायक के खिलाफ पीड़िता के चाचा ने एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता के चाचा फिलहाल रायबरेली की जिला जेल में कैद हैं। इस एफआईआर में विधायक कुलदीप सिंह, उनके भाई मनोज सेंगर भी नामजद हैं।

विपक्षी पार्टियों का बीजेपी पर हमला

इस बीच उन्नाव में बीजेपी के विधायक पर लगे रेप के आरोप और उसके बाद रेप पीड़िता के साथ हुए हादसे को लेकर तमाम विपक्षी पार्टियां बीजेपी के खिलाफ खड़ी हो गई हैं। इसी सिलसिले में जेएनयू कैंपस में AISA छात्र संघ की तरफ से इस घटना के विरोध में योगी सरकार का पुतला फूंका गया।

क्या है पूरा मामला?

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील महेंद्र के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार से रविवार को मुलाकात करके वापस लौट रही थीं, तभी रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गई। इस हादसे में चाची, मौसी और ड्राइवर ने दम तोड़ दिया।

घायल वकील और पीड़ित की हालत बेहद नाजुक है और वह ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल लखनऊ के मीडिया इंचार्ज संदीप तिवारी ने कहा, ''लड़की और वकील दोनों वेंटिलेटर पर हैं और दोनों की हालत गंभीर है। लड़की के पांव टूट गए हैं और सर में चोट है।''

पीड़िता ने बीजेपी विधायक पर लगाया था रेप का आरोप

पीड़ित लड़की ने साल 2017 में उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले लड़की की शिकायत के बावजूद पुलिस काफी दिनों तक एफआईआर दर्ज करने से कतराती रही। लड़की ने लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्महत्या की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने उसके पिता को हिरासत में लिया। पीड़ित का दावा है कि कुलदीप सेंगर के समर्थकों की पिटाई से पिता की मौत हो गई। बाद में एक मुख्य गवाह की भी संदिग्ध मौत हो गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad