Advertisement

यूपीः मुजफ्फरनगर में किसान और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़े, कई लोग घायल, मंत्री के विरोध के बाद बिगड़ा मामला

यूपी के मुजफ्फरनगर में सोमवार को किसान और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।। दोनों तरफ से कई लोग घायल...
यूपीः मुजफ्फरनगर में किसान और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़े, कई लोग घायल, मंत्री के विरोध के बाद बिगड़ा मामला

यूपी के मुजफ्फरनगर में सोमवार को किसान और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।। दोनों तरफ से कई लोग घायल हुए हैं। बताया जाता है कि सोरम गांव में एक तेरहवीं में गए केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान का विरोध करने वालों की पिटाई की गई। कुछ युवकों ने बालियान का विरोध कर रहे युवकों की पिटाई की है। इसके बाद दोनों ओर से संघर्ष हुआ। मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के सोरम गांव का है। इस घटना के संबंध में रालोद नेता जयंत चौधरी ने ट्वीट किया है।

जयंत चौधरी ने ट्वीट कर कहा, सोरम गांव में बीजेपी नेताओं और किसानों के बीच संघर्ष, कई लोग घायल हुए! किसान के पक्ष में बात नहीं होती तो कम से कम, व्यवहार तो अच्छा रखो।  किसान की इज्जत तो करो! इब कानूनों के फायदे बताने जा रहे सरकार के नुमाइंदों की गुंडागर्दी बर्दाश्त करेंगे गांववाले?  जयंत चौधरी ने घायल किसानों की फोटो भी शेयर की है।  मारपीट में कई किसान घायल हो गए हैं।घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया। मामले की छानबीन शुरु कर दी हैं।

किसान आंदोलन सरकार के गले की फांस बन गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिमी यूपी के बीजेपी नेताओं को ये जिम्मेदारी दी है कि खापों के बीच जाकर कृषि कानूनों को लेकर भ्रांति को दूर करें। इससे पहले रविवार को केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान का काफिला शामली के भैंसवाल गांव पहुंचा था। जहां उन्हें विरोध झेलना पड़ा। खाप चौधरियों ने इन नेताओं से मिलने से साफ इनकार कर दिया। किसानों ने नारा दिया कि पहले तीनों कानून वापस कराओ, फिर गांव में आओ।

किसानों के विरोध के बीच केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने भी अपने तेवर दिखाए। उन्होंने गाड़ी पर खड़े होकर कहा कि 10 लोगों के विरोध के चलते मुर्दाबाद नहीं होता, मैं किसानों के बीच जाता रहूंगा। किसानों की नाराजगी इस बात को लेकर भी थी कि जब सरकार पहले दिन से किसान आंदोलन को केवल एक प्रदेश के चंद किसानों का आंदोलन बता रही है तो अब बीजेपी के नेता यूपी में किसानों को मनाने क्यों आ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad