Advertisement

आगरा के पास लखनऊ से दिल्ली आ रही बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार सुबह एक बस हादसे का शिकार हो गई। ये बस लखनऊ से दिल्ली आ रही...
आगरा के पास लखनऊ से दिल्ली आ रही बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार सुबह एक बस हादसे का शिकार हो गई। ये बस लखनऊ से दिल्ली आ रही थी, तभी आगरा के झरना नाले में जा गिरी। इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस और बचाव दल मौके पर मौजूद है।

यह बस दुर्घटना सोमवार सुबह साढ़े चार बजे हुई। एत्तमादपुर इलाके में झरना नाले में यह बस अनियंत्रित होकर गिर गई जिसमें अब तक 29 लोगों की मौत की खबर है। आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्यों का जायजा ले रहे हैं। पास के अस्पतालों में जख्मी लोगों का इलाज चल रहा है। घायलों में कुछ महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

मामले की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने डीएम और एएसपी को राहत और बचाव का काम तेजी से निपटाने का भी निर्देश दिया है।

यूपी रोडवेज ने किया मुआवजे का ऐलान

बताया जा रहा है कि बस अवध डिपो की थी जो लखनऊ से दिल्ली आ रही थी। इस घटना के बाद यूपी रोडवेज ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। इस घटना में 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं। राहत बचाव का काम जारी है। बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे।

बस लखनऊ से दिल्ली आ रही थी

एत्तमादपुर थाना सीमा के अंतर्गत चौहान गांव के पास सुबह करीब 4:30 बजे यमुना एक्सप्रेस-वे पर उस समय चीख-पुकार मच गई जब यात्रियों से भरी बस हाईवे के बीच में बनी जगह से होकर झरना नाले में गिर गई। घटना की सूचना पाकर थाना एत्तमादपुर सहित तमाम पुलिस थानों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और जेसीबी क्रेन से राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया। सूचना के बाद डीएम आगरा एनजी रवि कुमार और एसएसपी बबलू कुमार भी मौके पर पहुंच गए हैं। बस लखनऊ से दिल्ली आ रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad