Advertisement

दिल्ली अनलॉक 7: गाइडलाइंस जारी, ट्रेनिंग और एकेडमिक गैदरिंग की छूट, ये हैं शर्तें

दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच नए मामलों में कमी के बाद अनलॉक-7 की गाइडलाइंस जारी कर दी है। जिसके...
दिल्ली अनलॉक 7: गाइडलाइंस जारी, ट्रेनिंग और एकेडमिक गैदरिंग की छूट, ये हैं शर्तें

दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच नए मामलों में कमी के बाद अनलॉक-7 की गाइडलाइंस जारी कर दी है। जिसके अंतर्गत सरकार ने किसी भी प्रकार के प्रशिक्षण के लिए छूट दी है। बताया जा रहा है कि अब ऐसी किसी ट्रेनिंग (प्रशिक्षण) के लिए डीडीएमए की इजाजत लेने की आवश्यकता नहीं है।

दिल्ली अनलॉक-7 की गाइडलाइंस के अनुसार दिल्ली पुलिस, आर्मी की ट्रेनिंग या किसी संस्थान की स्किल ट्रेनिंग, कर्मचारियों की ट्रेनिंग और स्कूल कॉलेज से जुड़ी ट्रेनिंग की अनुमति दी गई है। इसके अलावा एकेडमिक गैदरिंग, स्कूल-कॉलेज का कोई प्रोग्राम, लेक्चर हो सभी का आयोजन किया जा सकता है।

कोरोना नियमों का पालन कर सरकार के निर्देशों के अनुसार स्कूल या शैक्षणिक संस्थान के ऑडिटोरिया को ट्रेनिंग और मीटिंग 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही आयोजित की जा सकती है।


बता दें कि दिल्ली में दूसरी लहर के कोहराम के बाद अब नए मामलों की संख्या में काफी गिरावट आई है पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में केवल 79 नए मामलों की पुष्टि की गई है। वहीं इस वायरस की वजह से 1 मरीज की मौत हुई। राहत की बात यह है कि आज दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 0.09 प्रतिशत पर आ गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad