Advertisement

हिमाचल: काजा में 12,270 फीट पर छात्रों ने एक जुट कर गया राष्ट्रगान, आजादी का अमृत महोत्सव में लिया हिस्सा

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिए देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हिमाचल प्रदेश के...
हिमाचल: काजा में 12,270 फीट पर छात्रों ने एक जुट कर गया राष्ट्रगान, आजादी का अमृत महोत्सव में लिया हिस्सा

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिए देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हिमाचल प्रदेश के काजा में स्पीति प्रशासन ने राष्ट्रगान प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। काजा के आइस स्केटिंग रिंक जोकि 12,270 फीट पर है। इसी में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 100 स्कूली छात्रों व स्टाफ कर्मियों ने भाग लिया।

इसमें आइस हॉकी के खिलाड़ी, मठ के छोटे लामा और मुस्लिंग स्कूल के बच्चे विशेष तौर पर प्रतिभागी बने। एडीएम मोहन दत्त शर्मा की अगुवाई में खिलाड़ियों और स्कूली छात्रों प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय द्वारा एक ऐसी ही अनूठी पहल शुरू की गई है ताकि सभी भारतीयों में गर्व और एकता की भावना भरी जाए। इस पहल के तहत स्वतंत्रता दिवस से पहले लोगों को राष्ट्रगान गाने और वेबसाइट www.RASHTRAGAAN.IN पर वीडियो अपलोड करने के लिए आमंत्रित किया गया है। अपलोड किए गए राष्ट्रगान का संकलन कर 15 अगस्त को लाइव दिखाया जाएगा।

एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने कहा कि हमारे यहां के स्कूली बच्चों और खिलाड़ियों ने विशेष तौर पर भाग लिया । मैं सभी बच्चों और स्टाफ कर्मियों को शुभ कामनाएं देता हूं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 25 जुलाई को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में आजादी का अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में इस पहल की घोषणा की थी।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad