Advertisement

कार्यभार संभालते ही सीएम उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला- आरे में रोका गया मेट्रो शेड का काम

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कमान संभालते ही बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने आरे कॉलोनी...
कार्यभार संभालते ही सीएम उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला- आरे में रोका गया मेट्रो शेड का काम

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कमान संभालते ही बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने आरे कॉलोनी में बनने वाले मेट्रो कार शेड के प्रॉजेक्ट पर रोक लगा दी है। हालांकि मेट्रो लाइन का काम जारी रहेगा।  गौरतलब है कि मुंबई की आरे कॉलोनी में मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए प्रशासन ने 2000 से अधिक पेड़ काट दिए थे। जिसके चलते मुंबई में काफी विरोध प्रर्दशन हुए थे। यह पिछली फडणवीस सरकार का अहम प्रोजेक्ट था।

कार्यभार संभालने के बाद मीडिया से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैनें आज अधिकारियों को आरे मेट्रो कार शेड प्रॉजेक्ट का काम रोकने का आदेश दिया है। फिलहाल मेट्रो के काम पर कोई रोक नहीं है, लेकिन मेरे अगले आदेश तक आरे में एक भी पत्ता नहीं काटा जाएगा।

नहीं होगी पैसे की बर्बादी

उन्होंने कहा कि मैं पहली बार यहां के सचिवालय में पहुंचा हूं। मैंने यहां पर सभी सचिवों के साथ बैठक की है और सभी का परिचय हासिल किया है। मैंने सभी को निर्देश दिया है कि वह मतदाताओं के पैसे का सर्वोत्तम तरीके से इस्तेमाल करें और और इसकी बर्बादी नहीं होनी चाहिए।

ठाकरे ने कहा कि, मुख्यमंत्री का पद संभालना मेरे लिए भी चुनौतीपूर्ण होगा, मुझे आपके सहयोग की अपेक्षा है। मैं पहला सीएम हूं जिसका जन्म मुंबई हुआ है। मेरे दिमाग में है कि इस शहर के लिए मैं क्या कर सकता हूं?

पर्यावरण नुकसान रोका जाएगाःआदित्य

आरे कॉलोनी पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि, मुंबई के सभी लोग इस फैसले से खुश हैं। विकास कार्य जारी रहेंगे लेकिन पर्यावरण को हो रहे नुकसान को रोका जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट की एक पीठ ने पिछले महीने आरे कॉलोनी क्षेत्र में वृक्षारोपण, प्रत्यारोपण और पेड़ों की कटाई पर तस्वीर के साथ स्टेट्स रिपोर्ट मांगी थी तथा पेड़ों की कटाई को रोकने वाले एक आदेश की अवधि को बढ़ा दिया था। इसके बाद तमाम पर्यावरणविदों ने भी महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की महागठबंधन सरकार से मांग की थी कि वह अपने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में आरे कॉलोनी के मुद्दे को शामिल करे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad