Advertisement

यूपी पुलिस ने युवक की बेरहमी से की पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद दो निलंबित

यूपी पुलिस के कानून व्यवस्था को लेकर किए गए दावे एक बार फिर गलत साबित हो गए। यूपी में हुई एक मामूली घटना...
यूपी पुलिस ने युवक की बेरहमी से की पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद दो निलंबित

यूपी पुलिस के कानून व्यवस्था को लेकर किए गए दावे एक बार फिर गलत साबित हो गए। यूपी में हुई एक मामूली घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर फिर प्रश्नचिन्ह लगा दिए हैं। सिद्धार्थनगर जिले में बाइक सवार द्वारा गाड़ी के कागजात न दिखाने पर पुलिस ने सड़क पर ही युवक को बुरी तरह पीट दिया।

मंगलवार की है घटना

बीते मंगलवार को सिद्धार्थनगर जिले के सकारपार चौकी प्रभारी और हेडकांस्टेबल ने बाइक का कागज न दिखा पाने पर एक युवक को उसके मासूम भतीजे के सामने सड़क पर गिराकर लात-घूंसों से पीटा। मारने के लिए दरोगा युवक पर चढ़ गया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद महकमे की नींद टूटी। इसके बाद मारपीट करने वाले दरोगा और हेड कांस्टेबल को निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया गया है।

खेसरहा थाना क्षेत्र की है घटना

खेसरहा थाना क्षेत्र के कुड़जा गांव निवासी युवक रिंकू पांडेय पुत्र योगेंद्र पांडेय आठ साल के भतीजे को बाइक पर सकारपार दवा कराने आया था। लौटते समय सकारपार चौकी प्रभारी वीरेंद्र मिश्र और हेड कांस्टेबल महेंद्र प्रसाद ने उससे गाड़ी के कागजात मांगे। उस वक्त उसके पास कागजात नहीं थे। लेकिन उसने कहा कि वह कागज लाकर दिखा देगा। बहस में दरोगा और हेड कांस्टेबल ने आपा खो दिया और रिंकू को सड़क पर बुरी तरह लात-घूंसों से पीटने लगे। इसी बीच किसी ने रिंकू की पिटाई का वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया।

लोगों ने बयान की गुंडागर्दी

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को सीओ बांसी मौके पर जांच करने पहुंचे तो लोगों ने चौकी प्रभारी और हेड कांस्टेबल की गुंडागर्दी बयां की। लोगों ने बताया कि दोनों ने युवक को बेरहमी से मारा। जबकि बात सिर्फ कागजात दिखाने की थी। इसके बाद एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने गुरुवार को सकारपार चौकी प्रभारी वीरेंद्र मिश्र और हेड कांस्टेबल महेंद्र प्रसाद को निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad