Advertisement

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में विस्फोट, दो लोगों की मौत, चार घायल

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के कांकीनारा इलाके में सोमवार रात एक विस्फोट हुआ। इस घटना दो लोगों...
पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में विस्फोट, दो लोगों की मौत, चार घायल

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के कांकीनारा इलाके में सोमवार रात एक विस्फोट हुआ। इस घटना दो लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोगों के घायल होने की खबर है। इस विस्फोट के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि अज्ञात बदमाशों ने कल रात देशी बम फेंका था, हम डरे हुए हैं। इलाके में लूटपाट भी होती रही हैं। हमारी मांग है कि प्रशासन हमारी मदद करें। इस हमले के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विस्फोट के बाद  भाजपा ने दावा किया है कि ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके पार्टी कार्यकर्ता की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतक समतुल डोलोई (43) का शव सोमवार को सर्पोटा गांव के एक खेत में मिला था। पुलिस हत्या के कारणों पर चुप्पी साधे है।

जानें क्या बोले मुकुल रॉय

मुकुल रॉय ने यह भी कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके नेता आतंक में लिप्त हैं। मुकुल रॉय ने कहा है कि हमने गृह मंत्री अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय और हमारे राज्य के नेताओं को संदेशखली हिंसा के बारे में सूचना भी भेज दी है।

पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए कहा,  अभी-अभी मिली दुःखद खबर के अनुसार पश्चिम बंगाल के बशीरहाट लोकसभा के क्षेत्र संदेशखली में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की तृणमूल के गुंडों ने हत्या कर दी।

तृणमूल और बीजेपी समर्थकों में हुआ संघर्ष

शनिवार शाम (8 जून) को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली इलाके में झंडा खोलने को लेकर तृणमूल और बीजेपी समर्थकों में संघर्ष हुआ था। बीजेपी ने दावा किया है कि उसके पांच कार्यकर्ता मारे गए हैं। उत्तर 24 परगना जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने दावा किया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता कयूम मोल्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

ममता ने नारे लगाने पर विरोध जताया था

पिछले महीने ममता बनर्जी के सामने भीड़ ने जय श्री राम के नारे लगाए थे। इससे वे नाराज हो गईं थीं। उन्होंने कहा था कि ये भाजपा के बाहरी लोग हैं, सबको देख लूंगी। शनिवार को उत्तर 24 परगाना जिले में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प में करीब 3 लोग मारे गए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad