Advertisement

जम्मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर हमला, 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हाईवे पर आज आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया। हमले में सेना का 2 जवान शहीद हो गए जबकि 4 गंभीर रुप से जवान घायल हो गए। आज ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार के तीन साल के कामकाज का लेखाजोखा पेश किया।
जम्मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर हमला, 2 जवान शहीद

दरअसल, हमला उस दौरान हुआ जब सेना का ये काफिला जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था, तभी जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर काजीगुंड के पास आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी। हमले में 2 जवान शहीद जबकि 4 जवान गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। घायल जवानों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर हमला किया था। पुलवामा के त्राल के साईमूह गांव में आतंकी आतंकियों ने घात लगाकर सेना के काफिले पर हमला किया था। आतंकियों ने हमला उस वक्त किया जब सेना की एक टुकड़ी पेट्रोलिंग के लिए निकली थी।

हमले से पहले खुफिया एजेंसियों ने खबर दी थी कि आंतकी संगठन लश्कर ए तैयबा जम्मू कश्मीर और पंजाब में किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में है। खुफिया सूत्रों ने बताया था कि उसे पुख्ता जानकारी मिली है कि लश्कर आतंकी श्रीनगर, जम्मू और सांबा के अलावा पंजाब में गुरदासपुर और दीनानगर जैसे इलाकों को निशाना बना सकती है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि इस हमले में लश्कर का ही हाथ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad