Advertisement

दिल्ली में आगजनी की दो घटनाएं, तुगलकाबाद में 1200 झुग्गियां जलकर खाक, केशवपुरम के जूता फैक्ट्री में लगी आग

मंगलवार सुबह राजधानी दिल्ली के दो इलाकों में आग की घटनाएं सामने आई। पहली घटना उत्तर-पश्चिम दिल्ली के...
दिल्ली में आगजनी की दो घटनाएं, तुगलकाबाद में 1200 झुग्गियां जलकर खाक, केशवपुरम के जूता फैक्ट्री में लगी आग

मंगलवार सुबह राजधानी दिल्ली के दो इलाकों में आग की घटनाएं सामने आई। पहली घटना उत्तर-पश्चिम दिल्ली के केशवपुरम इलाके की है, जहां एक जूते बनाने के कारखाने में आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाई। वहीं, दूसरी घटना दक्षिण-पूर्व दिल्ली के तुगलकाबाद में हुई, जहां लगभग 1200 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। दोनों घटनाओं में फिलहाल किसी मानवीय क्षति की खबर नहीं है।

केशवपुरम की घटना के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि उन्हें सुबह 8.34 बजे आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद 23 फायर टेंडरों को घटनास्थल पर भेजा गया।

तुगलकाबाद में आगजनी के समय झुग्गियों में सो रहे थे लोग

तुगलकाबाद घटना की जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि झुग्गी बस्ती में सोमवार-मंगलवार की बीच रात में आग लगी, जिसमें 250 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। फायर बिग्रेड के अनुसार, उन्हें सुबह 12:50 बजे फोन घटना के संबंध में एक कॉल आया और तत्काल आग बुझाने की 28 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। 3.30 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

 

वहीं, दक्षिण पूर्वी दिल्ली के डीसीपी राजेंद्र प्रसाद मीणा ने एएनआई को बताया, "हमें रात के करीब एक बजे आग लगने की सूचना प्राप्त हुई, आग पर काबू पाने के लिए 18-20 दमकल वाहनों को लगाया गया था, फिलहाल किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। बाद में दमकल को कई और गाड़ियां मंगानी पड़ी, इसके बाद आगू पर काबू पाया जा सका।'' साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि सूचना मिलते ही सभी पुलिस कर्मचारी तुरंत वहां पहुंचे। यह कहा जा रहा है कि लगभग 1,000-1,200 झोपड़ियों में आग लग गई।

बताया जा रहा है कि घटना के समय ज्यादातर झुग्गी वाले सो रहे थे और कोई बड़ी घटना हो सकती थी, लेकिन पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।  

अधिकारियों के मुताबिक, इन दोनों ही घटनाओं में कोई भी मानवीय क्षति नहीं हुई है और अब तक आग लगने की वास्तविक वजह का पता नहीं चल सका है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad