Advertisement

तीन तलाक पर पत्नी ने घर नहीं छोड़ा तो पति ने कमरे में बंद करके रखा भूखा-प्यासा, पत्नी की मौत

उत्तर प्रदेश में तीन तलाक से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। मामला...
तीन तलाक पर पत्नी ने घर नहीं छोड़ा तो पति ने कमरे में बंद करके रखा भूखा-प्यासा, पत्नी की मौत

उत्तर प्रदेश में तीन तलाक से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। मामला प्रदेश के बरेली का है जहां तीन तलाक पीड़िता रजिया की भूख-प्यास से तड़पकर मौत हो गई। आरोप है कि तीन तलाक के बाद उसे कमरे में एक महीने तक कैद करके भूखा-प्यासा रखा गया। मायके वालों ने सूचना पाकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि रजिया का निकाह 13 साल पहले पड़ोसी मोहल्ले कटघर के रहने वाले नईम के साथ हुई थी। आरोप है कि कुछ दिनों बाद ही रजिया को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। उसके साथ आए-दिन मारपीट की जाती थी। खाने को नहीं दिया जाता था। उसे लगा कि शायद वह मां बन जाएगी तो उसके ऊपर होने वाले जुल्म भी कम हो जाएंगे।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने शौहर सहित ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। तीन तलाक देने के बाद घर में बंधक बनाकर पिटाई करने के इस संवेदनशील मामले में प्रभारी एसएसपी सतीश कुमार ने आरोपी शौहर की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। मामले की जांच सीओ अशोक मीना को सौंपी गई है।

बेटे के जन्म के बाद भी ससुरालवालों की प्रताड़ना नहीं हुई कम

रजिया ने एक बेटे को जन्म दिया लेकिन उसके बावजूद ससुरालवालों की प्रताड़ना कम नहीं हुई। उसका पति उसे छोड़कर दिल्ली चला गया। आरोप है कि नईम के जाने के बाद ससुरालवाले उसके साथ मारपीट करने लगे।

दिल्ली से फोन पर नईम ने दिया तीन तलाक

रजिया के मायके वालों का आरोप है कि डेढ़ महीने पहले नईम ने दिल्ली से फोन करके रजिया को तीन तलाक दे दिया। उसने कहा कि अब वह कहीं भी जा सकती है लेकिन रजिया नहीं मानी। वह ससुराल में ही रही।

एसएसपी से शिकायत के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। रजिया की मौत के बाद किला थाने में दर्ज दहेज उत्पीड़न के एफआईआर को दहेज हत्या में बदल दिया गया है।

बहन तारा ने नईम के मामू को भी ठहराया जिम्मेदार

रजिया की मौत से दुखी उनकी बहन तारा ने बताया कि ससुराल वालों के अलावा नईम का मामू इकबाल भी रजिया की मौत का जिम्मेदार है, क्योंकि उसी के घर में रजिया को भूखा-प्यासा बंधक बनाकर रखा गया था।

सिर्फ रजिया का नहीं, पूरे परिवार का गुनहगार है नईम

रजिया के बड़े भाई अजगर अली के मुताबिक, शौहर सिर्फ रजिया का नहीं, बल्कि पूरे परिवार का गुनहगार है। उसको सलाखों के पीछे पहुंचाकर हर हाल में सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले पुलिस उनका सपोर्ट नहीं करती थी, लेकिन रजिया का मामला सुर्खियों में आने के बाद अब पुलिस वाले खुद पूछते हैं कि कोई दिक्कत हो तो बता दें।

तलाक के बाद घर में रजिया को देख पति का भड़का गुस्सा

दिल्ली से लौटने पर जब नईम ने देखा कि रजिया अभी घर पर ही है तो उसने उसे जमकर पीटा। एक कमरे में बंद करके उसे भूखा-प्यासा रखा। इसकी सूचना जब रजिया के घरवालों को लगी तो वे रजिया की ससुराल पहुंचे और उसे वहां से निकाला।

रजिया की हालत देखते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत बिगड़ने पर मंगलवार को लखनऊ रेफर किया गया लेकिन रजिया ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement