Advertisement

श्रीनगर: GST के विरोध में प्रदर्शन कर रहे व्यापारी हिरासत में

जीएसटी के खिलाफ हाथ में काले झंडे पकड़े हुए और नारे लगाते हुए व्यापारियों का दावा है कि नई कर व्यवस्था को लागू करना राज्य के विशेष दर्जे और इसके राजकोषीय स्वायत्ता पर प्रहार करना है।
श्रीनगर:  GST के विरोध में प्रदर्शन कर रहे व्यापारी हिरासत में

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में जीएसटी को मौजूदा रूप में लागू करने का विरोध करने वाले व्यापारियों को पुलिस ने आज अपनी हिरासत में ले लिया है। इन व्यापारियों को बुधवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा की तरफ मार्च करने की कोशिश करने के आरोप में पुलिस ने यह कदम उठाया है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस मामले की जानकारी देते हुए श्रीनगर पुलिस ने बताया कि व्यापारियों को सिविल सचिवालय कॉम्पलेक्स के दरवाजे के निकट से हिरासत में लिया गया। यहीं पर विधानसभा भी है।

गौरतलब है कि विधानसभा के निकट नई कर व्यवस्था GST को उसी रूप में राज्य में लागू करने का विरोध करने के लिए 5 जुलाई यानि बुधवार को व्यापारियों का प्रदर्शन तय था। व्यापारियों का दावा है कि नई कर व्यवस्था को लागू करना राज्य के विशेष दर्जे और इसके राजकोषीय स्वायत्ता पर प्रहार करना है।

जीएसटी के खिलाफ हाथ में काले झंडे पकड़े हुए और नारे लगाते हुए कई व्यापारी प्रदर्शन करने के लिए यहां जहांगीर चौक पहुंचे थे। पुलिस ने बताया कि व्यापारियों ने सिविल सचिवालय की तरफ मार्च करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने सचिवालय के बाहर ही कई व्यापारियों को हिरासत में ले लिया। प्रदेश में जीएसटी को लागू करने के लिए बुधवार को राज्य विधानसभा में विशेष सत्र शुरू हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement