Advertisement

वाघेला इफैक्ट: गुजरात कांग्रेस के तीन विधायक भाजपा में शामिल

शकर सिंह वाघेला के इस्तीफे के बाद गुजरात कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी के तीन विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है। माना जा रहा है कि गुजरात में कांग्रेस के 11 विधायक पार्टी से बगावत कर सकते हैं।
वाघेला इफैक्ट: गुजरात कांग्रेस के तीन विधायक भाजपा में शामिल

गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत समेत दो अन्य विधायक तेजश्री पटेल और पी आई पटेल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वरिष्ठ नेता बलवंत सिंह शंकरसिंह वाघेला के समधी हैं और भाजपा की ओर से राज्यसभा उम्मीदवार बन सकते हैं। आगामी 8 सितंबर को गुजरात की दो राज्यसंभा सीटों पर चुनाव होना है। चुनाव से पहले ही कांग्रेस के तीन विधायकों के पार्टी छोड़न से सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल का राज्यसभा चुनाव भी संकट में पड़ सकता है। अमित शाह और स्मृति ईरानी के अलावा भाजपा राज्यसभा में अहमद पटेल का खेल बिगाड़ने के लिए बलवंत सिंंह राजपूत को मैदान में उतार सकती है। 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार को गुजरात में क्रॉसवोटिंग का सामना करना पड़ा था। राज्य में कांग्रेस के 57 और एनसीपी के दो विधायकों के बावजूद मीरा कुमार को 49 वोट मिले थे।  


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad