Advertisement

रेवाड़ी गैंगरेप मामला: पुलिस ने जारी की तीन आरोपियों की तस्वीर, सेना का एक जवान भी शामिल

हरियाणा के रेवाड़ी में सीबीएसई टॉपर और राष्ट्रपति से सम्मानित छात्रा के साथ गैंगरेप मामले की जांच के...
रेवाड़ी गैंगरेप मामला: पुलिस ने जारी की तीन आरोपियों की तस्वीर, सेना का एक जवान भी शामिल

हरियाणा के रेवाड़ी में सीबीएसई टॉपर और राष्ट्रपति से सम्मानित छात्रा के साथ गैंगरेप मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन हुआ है। इसी के साथ हरियाणा के नूह जिले की एसपी नाजनीन भसीन को 19 साल की टॉपर छात्रा के साथ दुष्कर्म की जांच सौंप दी गई है। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और तीन आरोपियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने इन तीनों की तस्वीर भी जारी की है। इनके नाम मनीष, नीशू और पंकज हैं। पुलिस के मुताबिक, इनमें से एक सेना का जवान है।

 


हरियाणा डीजीपी ने बताया, 'तीन आरोपियों की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक सेना का जवान है। हम उसके खिलाफ वारंट जारी कर रहे हैं। उम्मीद है जल्द ही गिरफ्तारी होंगी। एडीजी रेवाड़ी जांच करेंगे कि क्या पुलिस विभाग की तरफ से कोई लापरवाही की गई है।'

मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन

रेवाड़ी गैंगरेप मामले में हरियाणा पुलिस ने एक्शन लेते हुए इस एसआईटी का गठन किया है। अब इस मामले की आगे की कार्रवाई यह स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम करेगी। हरियाणा में हुए इस गैंगरेप मामले में सरकार की हुई फजीहत के बाद सरकार ने दोषियों को सजा दिलाने के लिए यह कदम उठाया है।

दोषियों को हर हाल में मिलेगी सजा: सीएम खट्टर

इस मामले में शुक्रवार को सीएम खट्टर ने पहले ही बयान दे दिया है कि दोषियों को हर हाल में सजा मिलेगी। इस घटना के बाद से देश में आक्रोश है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता के घर पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

पीड़िता की हालत स्थित: एसपी

वहीं, एसपी ने पीड़िता से मुलाकात भी की। उन्होंने कहा, 'पीड़िता की हालत स्थिर है। मुख्य आरोपी की पहचान की जा चुकी है। हम मामले की हर तरफ से जांच करेंगे।'

महिला आयोग ने डीजीपी को पत्र लिखकर मांगी मामले की रिपोर्ट

वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने हरियाणा के डीजीपी को पत्र लिखकर रेवाड़ी गैंगरेप की अपडेट मांगी हैं। युवती के साथ गैंगरेप बुधवार को हुआ जब कोचिंग सेंटर से घर लौट रही थी। उसी समय बस अड्डे से पंकज और मनीष नाम के दो युवकों ने युवती को लिफ्ट देने के बहाने अगवा कर लिया। चूंकि आरोपी युवती के गांव के ही रहने वाले थे इसलिए वह उन्हें जानती थी। आरोपी युवती को लिफ्ट देकर उसे एक सुनसान स्थान पर ले गए जहां उसे नशीला पेय पदार्थ पिलाकर उससे सामूहिक बलात्कार किया।

गिरफ्तारियां जल्द होंगी: पुलिस अधीक्षक

महेंद्रगढ़ के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने कहा, 'हम छापेमारी कर रहे हैं और उम्मीद है कि गिरफ्तारियां जल्द होंगी।' उन्होंने कहा कि रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ जिला और आसपास के इलाकों में छापेमारी की जा रही है। पीड़िता की मां ने कथित तौर पर कोई कार्रवाई न होने पर पुलिस पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी बेटी घटना के चलते सदमे में है और आरोपी घटना के बाद खुलेआम घूम रहे हैं। 

‘हम सब न्याय चाहते हैं’: पीड़िता की मां 

पीड़िता की मां ने कहा, ‘सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की बात करती है, लेकिन हमारी लड़कियों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए क्या यह कीमत चुकानी पड़ेगी?  उन्होंने आगे बताया कि अपहरण के बाद एक ट्यूबवेल के पास एक सुनसान जगह पर उससे बलात्कार किया गया। पीड़िता की मां ने कहा, ‘पुलिस कोई भी कार्रवाई करने में विफल रही है। हमें शिकायत दर्ज कराने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा। एफआईआर रात एक बजे दर्ज की गई क्योंकि पुलिस रेवाड़ी और कनीना के चक्कर में अधिकार क्षेत्र को लेकर उलझी रही।’ उन्होंने कहा, ‘हम सब न्याय चाहते हैं।’ 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad