Advertisement

एलफिंस्टन फुट ओवरब्रिज की मरम्मत के लिए सांसद निधि से सचिन ने दिए दो करोड़

मुंबई में एलफिंस्टन रोड स्टेशन फुट ओवरब्रिज पर मची भगदड़ की घटना के बाद क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद...
एलफिंस्टन फुट ओवरब्रिज की मरम्मत के लिए सांसद निधि से सचिन ने दिए दो करोड़

मुंबई में एलफिंस्टन रोड स्टेशन फुट ओवरब्रिज पर मची भगदड़ की घटना के बाद क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने अपनी सांसद निधि यानी सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीएलएडीएस) से दो करोड़ रुपये मुंबई में रेल फुट ओवरब्रिजों की मरम्मत के लिए दिए हैं।

पीटीआइ के मुताबिक, तेंदुलकर ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखे एक पत्र में कहा है कि वह मुंबई उपनगरीय जिला कलेक्टर से निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये की राशि रखने के लिए कहा है।

तेंदुलकर ने रेलमंत्री को खत में लिखा कि पश्चिमी रेलवे और मध्य रेलवे को एक-एक करोड़ रूपये की राशि उनकी एमपीएलएडीएस निधि से रेलवे फुट ओवर ब्रिज के तत्काल मरम्मत के लिए आवंटित की जाएगी।

सचिन ने लिखा कि हाल ही में पश्चिमी रेलवे के एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर हुई भगदड़ की घटना में निर्दोष लोगों की मौत हुई जो कि काफी दिल दुखाने वाला था और मैं मुंबई के लोगों के लिए इस सेवा में सुधार के लिए तत्काल मदद देता हूं।

सचिन ने इसके बाद कहा, ‘प्रभावित लोगों के परिवार के लिए यह दिवाली खुशियों वाली नहीं थी। भारत के किसी क्षेत्र में ऐसा न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए भारत के जिम्मेदार नागरिक के तौर पर हम वह सभी कुछ करेंगे जो कर सकते हैं।‘

एलफिंस्टन ओवर ब्रिज हादसा पिछले महीने 29 सितंबर को हुआ था। इसमें 23 लोगों की मौत हुई थी।

यह पत्र मुंबई उपनगरीय जिला कलेक्टर को भी भेजा गया है। सचिन ने कहा है कि उन्होंने रेल मंत्री, रेल बोर्ड और जोन के प्रमुखों को उपनगरीय सेवाओं के लिए अलग स्वतंत्र रूप से दो जो जोन बनाने की संभावना का अध्ययन करने को कहा है।

हर साल सांसदों को एमपीएलएडी योजना के तहत पांच करोड़ की राशि आवंटित की जाती है। यह राशि मुख्य तौर पर सांसदों को अपने क्षेत्र में निर्माण कार्य कराने के लिए दी जाती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad