Advertisement

आदिवासी बहुल इलाकों में अंधविश्वास, रांची के तमाड़ में 35 साल के युवक की चढ़ा दी बलि

रांची: आदिवासी बहुल इलाकों में अंधविश्वास के नाम पर प्रताड़ना और हत्या का सिलसिला थम नहीं रहा। राजधानी...
आदिवासी बहुल इलाकों में अंधविश्वास, रांची के तमाड़ में 35 साल के युवक की चढ़ा दी बलि

रांची: आदिवासी बहुल इलाकों में अंधविश्वास के नाम पर प्रताड़ना और हत्या का सिलसिला थम नहीं रहा। राजधानी रांची के ही ग्रामीण इलाके तमाड़ से सनसनीखेज खबर आ रही है जहां आस्था की पराकाष्ठा में मानव बलि दी गई। घटना तमाड़ थाना क्षेत्र के दयली गांव की है जहां 35 साल के हराधन लोहरा की बलि चढ़ाने की कोशिश की गई। चाकू से गला काट दिया गया। इससे गंभीर रूप घायल हराधन की अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही मौत हो गई। खबर फैलते ही गांव में तनाव और अफरातफरी का माहौल कायम हो गया।

 इस सिलसिले में पुलिस ने गांव के ही एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है हत्या में इस्तेमाल किये गए चाकू को भी बरामद कर लिया गया है।  पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। स्थानीय पुलिस के अनुसार आसपास के लोगों से पूछताछ में पता चला कि गांव का तरूण कुमार महतो सुबह से ही कह रहा था कि आज महानवमी है। तरुण को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के अनुसार तमाड़ से यह सूचना आई कि हराधन लोहरा  ने किसी का गला रेत दिया है। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया है कि तरुण महतो सुबह से ही किसी की बलि देने की बात कर रहा था। पुलिस ने छापेमारी कर तरुण महतो को गिरफ्तार कर लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad