Advertisement

योग सिखाने वाली मुस्लिम अध्यापिका को मिली धमकी, घर पर फेंके पत्थर, बढ़ाई गई सुरक्षा

झारखंड की राजधानी रांची में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। मामला हटिया इलाके का है जहां रहने...
योग सिखाने वाली मुस्लिम अध्यापिका को मिली धमकी, घर पर फेंके पत्थर, बढ़ाई गई सुरक्षा

झारखंड की राजधानी रांची में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। मामला हटिया इलाके का है जहां रहने वाली योग अध्यापिका रफिया नाज के योग सिखाने के खिलाफ धमकी मिली है और उनके आवास पर कथित तौर पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर भी फेंका गया है। इस तरह की घटना आने के बाद उनके आवास के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

रांची के पुलिस प्रवक्ता पुलिस उपाधीक्षक विकासचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि रफिया को मंच पर योग करने के खिलाफ उसके समुदाय के ही कुछ लोगों ने धमकी दी थी, जिसकी उसने दो दिन पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी से शिकायत की थी। इसके बाद उसे पुलिस सुरक्षा प्रदान कर दी गई थी, लेकिन एक टीवी चैनल पर उसका साक्षात्कार दिखाए जाने के बाद कथित तौर पर कुछ लोगों ने उसके घर पर पत्थर फेंके जिसके बाद स्वयं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उसके घर का दौरा कर उससे और उसके परिजनों से मुलाकात की और उसे पूरी सुरक्षा का आासन दिया।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और पूछताछ के लिए कुछ लोगों को थाने में भी बुलाया गया है। इस बीच नाज के घर पर पुलिस की दो टीमें तैनात कर दी गई हैं। उसके घर की सुरक्षा की जिम्मेदारी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक विकास पांडेय स्वयं कर रहे हैं।

पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया है कि इस मामले को कुछ लोगों ने और मीडिया के एक वर्ग ने अधिक तूल दिया जबकि ऐसी बात थी नहीं।

बता दें कि रांची में हटिया के डोरंडा इलाके की रहने वाली राफिया नाज योग सिखाकर अपनी आजीविका चलाती हैं जबकि योग सिखाना जारी रखने पर उसे फतवे के जरिये धमकाया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad