Advertisement

बुलंदशहर हिंसा का आरोपी जीतू गिरफ्तार, 14 दिन की हिरासत में भेजा गया जेल

बुलंदशहर हिंसा मामले में आरोपी जितेंद्र मलिक (जीतू फौजी) को शनिवार देर रात सेना ने मेरठ में उत्तर...
बुलंदशहर हिंसा का आरोपी जीतू गिरफ्तार, 14 दिन की हिरासत में भेजा गया जेल

बुलंदशहर हिंसा मामले में आरोपी जितेंद्र मलिक (जीतू फौजी) को शनिवार देर रात सेना ने मेरठ में उत्तर प्रदेश एसटीएफ के हवाले कर दिया। गिरफ्तार आरोपी जीतू को शनिवार को बुलंदशहर कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे 14 दिन की हिरासत में जेल भेज दिया गया। वहीं एसआईटी की रिपोर्ट के बाद शनिवार को एसएसपी, स्याना सीओ और चिंगरावठी चौकी प्रभारी को हटा दिया गया है।

एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि आरोपी जीतू ने कबूल कर लिया है कि जब भीड़ इकट्ठा हुई तो उस दौरान वह वहां मौजूद था, हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि इंस्पेक्टर सुबोध को उसने ही गोली मारी। पूछताछ के दौरान जीतू ने कहा कि वह गांववालों के साथ वहां गया था, लेकिन पुलिस पर पत्थरबाजी नहीं की थी।

बता दें कि जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी 22 राष्ट्रीय राइफल्स का हिस्सा है और जम्मू-कश्मीर के सोपोर में तैनात था। कथित गोहत्या को लेकर बुलंदशहर में हुई हिंसा के 27 आरोपियों में एक जीतू भी है। हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और एक प्रदर्शनकारी सुमित की मौत हुई थी। पुलिस को शक है कि जीतू फौजी ने ही इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की पिस्टल से उन्हें गोली मारी थी।

भाई ने बताया निर्दोष

जीतू फौजी का भाई धर्मेंद्र जो पुणे में सेना में काम करता है, उसने कहा कि उसका भाई 19 नवंबर  को एक शादी में शामिल होने के लिए गांव आया था। 4 दिसंबर को उसकी छुट्टी खत्म हुई तो वो वापस लौट गया। गांव में 3 दिसंबर को जब गाय के अवशेष मिले तो जीतू भी भीड़ के साथ ट्रैक्टर में सवार होकर पुलिस चौकी की तरफ गया था। धर्मेंद्र ने कहा कि जीतू ने इंस्पेक्टर को गोली नहीं मारी वह दोषी नहीं है और उसे फंसाने की साजिश रची जा रही है।

योगेश राज फरार

हिंसा के मामले में दर्ज एफआईआर में नामजद मुख्य आरोपी बजरंग दल योगेश राज अभी तक फरार है, उसे जीतू का करीबी दोस्त बताया जा रहा है। वीडियो फुटेज में जीतू हिंसा की जगह पर दिखाई दे रहा है जो मुख्य आरोपी योगेश राज के बगल में खड़ा नजर आ रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad