Advertisement

श्रीनगर लोकसभा सीट पर बडगाम में 10 पोलिंग बूथों पर हुई पत्थरबाजी

श्रीनगर लोकसभा सीट पर बडगाम के चडोरा इलाके में 10 पोलिंग बूथों पर पत्थरबाजों ने पत्थरबाजी की।...
श्रीनगर लोकसभा सीट पर बडगाम में 10 पोलिंग बूथों पर हुई पत्थरबाजी

श्रीनगर लोकसभा सीट पर बडगाम के चडोरा इलाके में 10 पोलिंग बूथों पर पत्थरबाजों ने पत्थरबाजी की। जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 18 अप्रैल वीरवार को उधमपुर, कठुआ, डोडा और श्रीनगर लोकसभा सीटों पर मतदान सुबह सात शुरू हो चुका है। श्रीनगर लोकसभा सीट पर सुबह 11 बजे तक 4.4 % मतदान हुआ है जबकि उधमपुर लोकसभा सीट पर सुबह 11 बजे तक 27% मतदान हुआ है। श्रीनगर लोकसभा सीट पर सुबह 11 बजे तक गान्दरबल में 6.5%, श्रीनगर में 2.3% और बडगाम में 6.4 % मतदान हुआ है।

उधमपुर लोकसभा सीट पर सुबह 11 बजे तक किश्तवाड़ में 23.6%, डोडा में 28.6%, रामबन में 19.5%, रियासी में 28.8%, उधमपुर में 28.7% और कठुआ में 28.5% मतदान हुआ है। कठुआ की बनी निवासी 106 वर्षीय गियानो देवी पोलिंग बूथ पर मतदान के लिए पहुंची। चुनाव आयोग के अधिकारीयों ने उन्हें माला पहनाकर पोलिंग बूथ पर उनका स्वागत किया।

चुनाव आयोग के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर के लोगों को निर्वाचित सरकार देने का वादा

फारूक और उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर के मुंशी बाग पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान किया। इस दौरान उमर ने कहा कि अब जब लोकसभा चुनाव संपन्न होने वाले हैं, तो हम केवल यह आशा कर सकते हैं कि चुनाव आयोग के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर के लोगों को एक निर्वाचित सरकार दे जो उनका अधिकार है।

अमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर लगाया आरोप

अमर अब्दुल्ला ने मतदान के बाद कहा कि भाजपा को अब मंदिर-मस्जिद पर वोट नहीं मिल रहे। तभी भोपाल से आतंकवाद की आरोपी को टिकट दिया है। भाजपा के पास जब कुछ नहीं रहता तो वह मजहब का कार्ड खेलने लगती है। गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भोपाल से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। वह मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी हैं और इस वक्त जमानत पर बाहर हैं। भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को मध्य प्रदेश के चार उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इसमें साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से टिकट दिया था। प्रज्ञा ठाकुर को 23 अक्टूबर 2008 को मालेगांव ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह इस मामले में आरोपी हैं और नौ साल जेल में रही हैं।

मैदान में 24 उम्मीदवार

श्रीनगर और उधमपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए मैदान में 24 उम्मीदवार हैं, जिनके भाग्य का फैसला 29.81 लाख मतदाता करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad