Advertisement

हरियाणा में आज से विशेष बस सेवा शुरू, ऑनलाइन बुकिंंग, मास्क पहनना होगा अनिवार्य

हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन के कारण फंसे लोगों की सुविधा के लिए शुक्रवार यानी आज से कुछ चुने गए मार्गों पर...
हरियाणा में आज से विशेष बस सेवा शुरू, ऑनलाइन बुकिंंग, मास्क पहनना होगा अनिवार्य

हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन के कारण फंसे लोगों की सुविधा के लिए शुक्रवार यानी आज से कुछ चुने गए मार्गों पर विशेष बस सेवा शुरू कर दी है। अभी करीब 100 बसों की सेवा शुरू की गई है जो हरियाणा से बाहर और कोरोना वायरस से अत्यधिक प्रभावित रेड जोन क्षेत्रों में शुरू नहीं होगी।

परिवहन विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक, प्रथम चरण में बसों में यात्रा करने के लिए केवल ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ही बुकिंग की जा सकेगी। यात्रा के लिए मार्गों का विवरण और किराये से संबंधित जानकारी भी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि बसों का परिचालन हरियाणा राज्य परिवहन के बस अड्डों से निर्धारित बस अड्डे तक ही किया जाएगा। रास्ते में पड़ने वाले स्टेशन से किसी भी यात्री को बस में चढ़ने या उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी

इसी प्रकार, कोरोना वायरस से प्रभावित जिलों से गुजरने वाली बसें बाइपास या फ्लाईओवर से गुजरेंगी। प्रवक्ता ने बताया कि केवल कन्फर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस अड्डों में प्रवेश की अनुमति होगी। प्रत्येक बस में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अधिकतम 30 यात्रियों को ही बैठाया जाएगा। निर्धारित बस अड्डों में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और प्रत्येक यात्री के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इधर यूपी के प्रवासी श्रमिकों को उनके मूल ठिकानों पर पहुंचाने के लिए हरियाणा रोडवेज की 700 बसें लगाई गई हैं।

बिना मास्क नहीं कर सकेंगे सफर

बिना मास्क पहने यात्री को बस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अगर किसी कारणवश किसी मार्ग पर बस परिचालन संभव नहीं होगा तो प्रस्थान के समय से दो घंटे पूर्व सूचना के साथ बस परिचालन रद्द कर दिया जाएगा। ऐसी स्थिति में यात्री द्वारा दिया गया किराया वापस कर दिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad