Advertisement

सपा एमएलसी बुक्कल नवाब देंगे राम मंदिर के लिए 15 करोड़

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी और सपा एमएलसी बुक्कल नवाब ने आज ऐलान किया कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपए देंगे। इस रकम के अलावा वह मुकुट के लिए भी 10 लाख रुपए की राशि अलग से देंगे।
सपा एमएलसी बुक्कल नवाब देंगे राम मंदिर के लिए 15 करोड़

सपा एमएलसी बुक्कल नवाब ने कहा कि मंदिर अयोध्या में था और वहीं बने तो बेहतर है। भगवान राम अयोध्या में पैदा हुए थे, ऐसे में उनका मंदिर अयोध्या में ही बनना चाहिए। मैं भगवान राम का मंदिर बनने के बाद उनको मुकुट पहनाऊंगा।

गोमती नदी कब्जा करने का आरोप

एमएलसी बुक्कल नवाब ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान गोमती के किनारे की जमीन कब्जा करने के आरोप पर कहा, गोमती नदी के किनारे की जमीन मेरे पूर्वजों की है, क्योंकि हम पहले से बहुत रईस हैं। मेरे पिता पायलट थे। दादा के पास कई सौ बीघा जमीनें थीं, जो सीतापुर, लखनऊ, हरदोई में थीं। बाढ़ के दौरान अक्सर ये जमीन पानी में डूबी रहीं, जिससे स्थाई कब्जा नहीं हो पाया। मैंने पेपर्स कोर्ट में दिए हैं, जिसका केस चल रहा है।

सरकार से मिलना है 30 करोड़ का मुआवजा

नवाब ने कहा, अभी मुझे सरकार से करीब 30 करोड़ का मुआवजा मिलना है। इस जमीन का इस्तेमाल सरकार ने गोमती रिवरफ्रंट के डेवलपमेंट में किया है, लेकिन अभी तक सरकार ने जमीन का मुआवजा नहीं दिया है। जैसे ही सरकार से जमीन का मुआवजा मिलता है। वह इस रकम में से 15 करोड़ राम मंदिर के निर्माण के लिए दान कर देंगे।

गौरतलब है कि बुक्कल नवाब पर फर्जी तरीके से गोमदी के किनारे की जमीन कब्जा कर 8 करोड़ रुपए मुआवजा लेने का आरोप है। उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। यह रकम वापस करने के लिए उन्हें नोटिस भी जारी किया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement