Advertisement

हरियाणा: एक निजी कॉलेज में मामूली विवाद पर छह कश्मीरी छात्रों की पिटाई

हरियाणा के झज्जर जिले में एक निजी कॉलेज में दो पक्षों के बीच हुई मामूली झड़प के बाद कश्मीर घाटी के छह छात्रों की पिटाई करने का मामला सामने आया है। घटना के बाद कॉलेज प्रशासन ने आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निष्कासित कर दिया है।
हरियाणा: एक निजी कॉलेज में मामूली विवाद पर छह कश्मीरी छात्रों की पिटाई

हरियाणा के झज्जर स्थित एक निजी कॉलेज में दो छात्रों के बीच हुई मामूली बहस में छह कश्मीरी छात्रों की पिटाई का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार बहस बिहार के एक छात्र और कश्मीर के एक छात्र के बीच मंगलवार की शाम को शुरू हुई थी। बिहार के छात्र ने कश्मीर के छात्र को कथित रूप से आतंकवादी बताया जिसके बाद बहस शुरू हो गई जिसके बाद दोनों तरफ से छात्र इस मामले में शामिल हो गए। संस्थान के निदेशक अमन अग्रवाल ने आज बताया कि मुद्दा सुलझ गया है और जिस छात्र ने कश्मीर छात्र को आतंकवादी कहा था उसे पांच अन्य छात्रों के साथ निष्कासित कर दिया गया है। अग्रवाल ने फोन पर बताया, उत्तर प्रदेश और बिहार के छह छात्रों को निष्कासित किया गया है।

कश्मीर के रहने वाले बी. टेक दूसरे वर्ष के छात्र कलीमुल्ला ने बताया कि वह अपने दोस्तों पर पानी फेंक रहा था और उनसे मजाक कर रहा था तभी बिहार के रहने वाले बीबीए तीसरे वर्ष का छात्र भींग गया। जिससे घटना ने उग्र रूप ले लिया और उस छात्र ने कश्मीरी छात्र को आतंकवादी कहा। इसकगे बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और बिहार और उत्तरप्रदेश के अन्य छात्र भी झड़प में शामिल हो गए। कॉलेज में जम्मू कश्मीर के 70 छात्र हैं। कॉलेज के कश्मीरी छात्रों ने आरोप लगाया कि संस्थान का सुरक्षा गार्ड भी इस झड़प में शामिल हो गया और उनकी पिटाई की। कश्मीरी छात्रों ने कल परिसर में धरना-प्रदर्शन करते हुए उनके साथ अभद्रता करने वाले छात्रों को निष्कासित करने और उन पर जुर्माना करने की मांग की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad