Advertisement

बंगाल: शुभेंदु ने इस शख्स से की मुलाकात तो मच गया हंगामा, टीएमसी ने कर दी इस्तीफे की मांग

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी गुरुवार को राजधानी दिल्ली में थे, जहां...
बंगाल: शुभेंदु ने इस शख्स से की मुलाकात तो मच गया हंगामा,  टीएमसी ने कर दी इस्तीफे की  मांग

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी गुरुवार को राजधानी दिल्ली में थे, जहां उन्होंने सबसे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से भी मुलाकात की। हालांकि बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृममूल कांग्रेस को मेहता से अधिकारी की मुलाकात रास नहीं आई, जिसके बाद पार्टी के सांसदों ने इसके विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख दी है।

हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, टीएमसी सांसदों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर भारत के सॉलिसिटर जनरल के पद से तुषार मेहता को हटाने का अनुरोध किया। टीएमसी ने एसजी मेहता और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच बैठक को 'हितों का टकराव' बताया है। इसके साथ ही पत्र में अधिकारी को विभिन्न आपराधिक मामलों में आरोपी भी बताया गया है।

सूत्रों ने बताया कि अधिकारी ने पहले अमित शाह को पश्चिम बंगाल की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। इसके बाद शुभेंदु अधिकारी ने विभिन्न कानूनी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से भी मुलाकात की। शुभेंदु अधिकारी की मेहता से मुलाकात को अहम माना जा रहा है क्योंकि दोनों पक्षों के बीच राजनीतिक लड़ाई भी अदालतों में प्रवेश कर चुकी है। बीजेपी उन लोगों को न्याय दिलाने के लिए कड़े प्रयास कर रही है, जिनके बारे में पार्टी कहती है कि विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं के हाथों हिंसा का सामना करना पड़ा है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केंद्र, तृणमूल कांग्रेस सरकार और भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को एक नोटिस जारी किया, जिसमें पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा के कारणों और कारणों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग की गई थी। वहीं, ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से अधिकारी की जीत को भी कोलकाता हाई कोर्ट में चुनौती दी है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement