Home » देश » राज्य » श्रीनगर में जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर: पुलिस

श्रीनगर में जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर: पुलिस

FEB 13 , 2018

जम्मू-कश्मीर में आज लगातार तीसरे दिन आतंकियों की ओर से किए जाने वाले हमले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। श्रीनगर के करण नगर स्थित सीआरपीएफ कैंप के पास सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ मंगलवार को भी जारी है।

सुरक्षा बलों ने श्रीनगर में करण नगर इलाके की एक इमारत में पिछले 24 घंटों से छिपे आतंकवादियों के खिलाफ निर्णायक हमला शुरू कर दिया है और खोजबीन अभियान के दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया है। पीटीआई के मुताबिक, आतंकवादियों द्वारा सोमवार को सीआरपीएफ के एक शिविर पर हमले का प्रयास किए जाने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुरू मुठभेड़ आज फिर से शुरू हो गई।
मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन के बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है। सुरक्षा बलों ने करण नगर इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत में छुपे आतंकवादियों पर आज सुबह निर्णायक कार्रवाई शुरू की थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

जैश ए मोहम्मद आतंकवादियों द्वारा दो दिन पहले जम्मू के सुंजवान इलाके में सेना के शिविर पर हमला किए जाने के दो दिन बाद यह मुठभेड़ हुई है । सुंजवान हमले में सेना के छह जवानों समेत सात लोग मारे गए थे ।

सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी भी मारे गए ।

मिली जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ कैंप के पास एक इमारत में कुछ आतंकी अब भी छिपे हुए हैं। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि रात भर की शांति के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल आतंकवादियों पर अंतिम हमले की तैयारी कर रहे थे, तभी उधर से दोबारा गोलीबारी शुरू हो गई। हालांकि इस ताजा गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इससे पहले सोमवार को हुई गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। सीआरपीएफ ने दावा किया कि उसने करण नगर इलाके में अर्द्ध सैनिकबल के शिविर पर आतंकवादी हमले के प्रयास को विफल कर दिया।

यह घटना जम्मू के सुंजवान इलाके में आर्मी कैंप पर आतंकियों के हमले के दो दिन के बाद हुई है। इस बीच सेना फिलहाल जम्मू में छिपे संदिग्ध आतंकियों को ढेर करने का अभियान चला रही है। जम्मू के रायपुर डोमाना इलाके में सेना हेलीकॉप्टर के जरिये सर्विलांस कर रही है। 


वहीं, सुंजवान आर्मी कैंप से एक और जवान का शव मिला है, जिससे सुंजवान हमले में शहीद हुए जवानों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। इस हमले में शामिल तीन आतंकियों को मार गिराया गया। वहीं, आतंकियों के हमले में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई।


गौरतलब है कि जम्मू से सटे सुंजवान आर्मी कैंप पर हमले के बाद आतंकियों ने सोमवार सुबह श्रीनगर के करण नगर में सीआरपीएफ कैंप पर हमले की कोशिश की। हालांकि कैंप के बाहर मौजूद जवानों ने बहादुरी और तत्परता दिखाते हुए आतंकियों की कोशिशों को नाकाम कर दिया।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.