Advertisement

मध्य प्रदेश: रेमडेसिवीर की कालाबाजारी, खिलवाड़ कर रहे लोगों पर रासुका लगाने का आदेश

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने...
मध्य प्रदेश:  रेमडेसिवीर की कालाबाजारी, खिलवाड़ कर रहे लोगों पर रासुका लगाने का आदेश

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध रासुका के तहत कार्यवाही की जाए तथा ऑक्सीजन आपूर्ति के संबंध में गलत अफवाह उड़ाने वालों और भ्रामक जानकारियाँ देने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही हो।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने निवास से कोरोना संक्रमण की स्थिति पर वर्चुअली उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि कोरोना कर्फ्यू के लिए जिस तरह से जनता आगे आई है और सभी ने सहयोग किया है, उससे संक्रमण फैलने की गति कम हुई है। जनता के साथ जनता के सहयोग से कोरोना कर्फ्यू को बनाए रखना जरूरी है। हमारा लक्ष्य प्रदेश की जनता को संक्रमण से बचाना है। अतः घर पर ही रहें अनावश्यक बाहर नहीं निकले और संक्रमण की चैन को तोड़े। हमारा लक्ष्य है कि प्रदेश के पॉजिटिव हुए लोगों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले।

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए डीआरडीओ सहित केंद्र सरकार स्तर पर लगातार बातचीत जारी है। ऑक्सीजन की आपूर्ति में हर संभव सहयोग मिल रहा है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और इलाज की व्यवस्था के संबंध में मंत्रियों को सौंपे गए दायित्व का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए योग से निरोग कार्यक्रम और काढ़ा वितरण जैसी गतिविधियाँ आरंभ की जा रही हैं। प्रदेश में टीकाकरण को गति दी जा रही है। वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करना आवश्यक है। एक मई से 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad