Advertisement

शिवसेना की महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी, कहा- जुलाई तक माफ हो किसान कर्ज, नहीं तो उठाएंगे ठोस कदम

देश के कई इलाकों में जारी किसान आंदोलन को लेकर विपक्षी पार्टियों के बाद अब सहयोगी पार्टी शिवसेना भी भाजपा के खिलाफ खड़ी दिखाई दे रही है।
शिवसेना की महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी, कहा- जुलाई तक माफ हो किसान कर्ज, नहीं तो उठाएंगे ठोस कदम

दरअसल, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर महाराष्ट्र सरकार ने किसानों की कर्ज़ माफी पर अगले महीने तक फैसला नहीं किया तो उनकी पार्टी सरकार के खिलाफ कोई ठोस कदम उठा सकती है। उन्होंने कर्ज़ माफी को किसानों की जीत बताते हुए कहा है कि हमारा रुख बेहद स्पष्ट है। हम चाहते हैं कि किसानों को पूरी तरह कर्ज मुक्ति मिले।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en-gb"><p lang="en" dir="ltr">Will take &#39;big step&#39; if farmers&#39; loan waiver not implemented by July: Thackeray<br><br>Read <a href="https://twitter.com/ANI_news">@ANI_news</a> story | <a href="https://t.co/kzfMhRWDdT">https://t.co/kzfMhRWDdT</a> <a href="https://t.co/TxoO6MyEPf">pic.twitter.com/TxoO6MyEPf</a></p>&mdash; ANI Digital (@ani_digital) <a href="https://twitter.com/ani_digital/status/874857585811312640">14 June 2017</a></blockquote>
<script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

डिया रिपोर्टेस के मुताबिक, संवाददाताओं से बात करते हुए शिवसेना अध्यक्ष ने कहा, मैं कर्ज़ माफी के बजाय इसे कर्ज मुक्ति कहूंगा, क्योंकि किसानों ने कोई गुनाह नहीं किया है। बल्कि एक बड़े बदलाव की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि हमने हरित क्रांति के बारे में सुना था, लेकिन महाराष्ट्र के किसानों ने साबित कर दिया है कि जो हरित क्रांति ला सकते हैं वो क्रांति की वजह भी हो सकते हैं।

साथ ही, उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को बधाई देते हुए कहा कि निश्चित रुप से सरकार का ये कदम काफी सराहनीय है, लेकिन इसको जल्द अमल में लाने की जरूरत है। सरकार ने कर्ज़ मुक्ति का ऐलान कर दिया है। अब किसानों को इसे अमल में लाने का इंतजार है। हमारी पार्टी जुलाई महीने तक इसे अमल में लाने के लिए इंतजार करेगी, वर्ना हम कोई ठोस कदम उठाएंगे।

गौरतलब है कि रविवार को महाराष्ट्र के किसानों और राज्य सरकार के बीच हुई बैठक के बाद सरकार ने सभी किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला किया था। बैठक में तय किया गया कि कर्ज़ माफ़ी के लिए सरकार और किसानों की कमेटी बनेगी और किसानों पर दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे।

वहीं, आज किसान आंदोलन से बिगड़े माहौल के बाद मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान मंदसौर जाएंगे और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज सत्याग्रह पर बैठने वाले हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement