Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चिन्मयानंद से आठ घंटे तक पूछताछ, बलात्कार का है आरोप

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। यौन शोषण...
पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चिन्मयानंद से आठ घंटे तक पूछताछ, बलात्कार का है आरोप

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। यौन शोषण के मामले में गुरुवार देर रात पूछताछ के बाद एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानन्द के दिव्य आश्रम में जिस कमरे में वह रहते थे, उसे सीज कर दिया है। साथ ही मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात की गई है। एसआईटी ने यह कार्रवाई गुरुवार की रात आठ घंटे तक स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ के बाद की है।

दिव्य आश्रम में ही स्वामी चिन्मयानंद का निवास स्थल था। पिछले दिनों वायरल हुए एक आपत्तिजनक वीडियो में जो कमरा दिखाया गया यह वही कमरा है, जिसे एसआईटी ने सीज किया है। सुप्रीम कोर्ट के स्वत: संज्ञान लेने के बाद हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी जांच कर रही है।

मामले से जुड़े कई वीडियो एक के बाद एक हो रहे वायरल

इस मामले में करीब पांच दिन पहले बीजेपी नेता के अपने कमरे में एक युवती के साथ एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुआ था। चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये वसूलने को लेकर कार में बातचीत का भी एक वीडियो  वायरल हुआ। इसी मामले को लेकर चिन्मयानंद ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

देर रात एसआईटी ने चिन्मयानंद से की पूछताछ

चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा का एक और वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ, जिसमें वह अपने दोस्तों के साथ किसी होटल के कमरे में दिखाई दी। हालांकि वीडियो की सत्यता के बारे में पुष्टि नहीं हो पाई है। बताया जाता है कि एसआईटी की पूछताछ में स्वामी चिन्मयानंद ने कुछ सवालों के जवाब दिए तो कुछ सवालों के जवाब नहीं दिए। पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के कारण एसआईटी भी मीडिया से बात करने और कोई जानकारी साझा करने में परहेज कर रही है।

छात्रा ने वीडियो वायरल कर लगाए थे गंभीर आरोप

एसएस कॉलेज की एलएलएम की छात्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई थी। इस वीडियो में पीड़िता ने स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण और दुराचार के गंभीर आरोप लगाए थे।

वीडियो में उसने कहा, 'संत समाज के एक बहुत बड़े नेता ने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। वो कहता है कि वो पुलिस, डीएम को जेब में रखता है। मेरे पास उस संन्यासी के खिलाफ सबूत हैं। उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad