Advertisement

डेंगू से सात साल की बच्ची की मौत, फोर्टिस हॉस्पिटल ने थमाया 18 लाख का बिल

हरियाणा के गुरुग्राम स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। सात साल की बच्ची...
डेंगू से सात साल की बच्ची की मौत, फोर्टिस हॉस्पिटल ने थमाया 18 लाख का बिल

हरियाणा के गुरुग्राम स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। सात साल की बच्ची के डेंगू के इलाज का बिल 18 लाख रुपये आया  इसके बाद भी बच्ची नहीं बच पाई। बच्ची के परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। बच्ची के पिता ने न्याय की गुहार लगाई है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के द्वारका निवासी जयंत सिंह की बेटी आद्या सिंह को डेंगू हो गया था, जिसके कारण उसको रॉकलैंड में भर्ती कराया गया था, जहां से उसे बाद में दिल्ली से लगे गुरुग्राम स्थित फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट रेफर कर दिया गया था।

जयंत के मुताबिक फोर्टिस हॉस्पिटल ने उनकी बच्ची के इलाज के लिए 18 लाख रुपये का बिल थमाया है। इसमें 660 सिरिंज और 2700 ग्लोव्स (दस्ताने) का बिल भी शामिल है। इसके बाद भी उनकी बेटी को बचाया नहीं जा सका। अस्पताल में भर्ती रहने के 15 दिन बाद उसकी मौत हो गई।

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने अपनी ई-मेल आईडी शेयर करते हुए मामले से जुड़ी सभी जरूरी ब्यौरा और रिपोर्ट मेल करने को कहा है। उन्होंने इस मामले में कठोर कार्रवाई करने की भी बात कही है।

हालांकि, अस्पताल ने अपने बयान में सभी आरोपों का खंडन किया है। अस्पताल ने कहा, "मरीज के इलाज में सभी मानक चिकित्सा प्रोटोकॉल का पालन किया गया था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad