Advertisement

किसान आंदोलन के सात महीने पूरे, चंडीगढ़ की सीमाओं समेत 13 रास्ते सील

तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे 32 किसान संगठनों ने शनिवार को चंडीगढ़ घेरने का एलान किया...
किसान आंदोलन के सात महीने पूरे, चंडीगढ़ की सीमाओं समेत 13 रास्ते सील

तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे 32 किसान संगठनों ने शनिवार को चंडीगढ़ घेरने का एलान किया है। किसान संगठन राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे। यूटी पुलिस ने सुरक्षा व कानून व्यवस्था को देखते हुए सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया है। शहर की सीमाओं पर बैरिकेडिंग कर कड़ा बंदोबस्त किया गया है। इसके साथ मुल्लांपुर बैरियर, जीरकपुर बैरियर, हाउसिंग बोर्ड चौक की सीमाओं समेत 13 रास्ते को बंद करने का फैसला लिया गया है। यातायात पुलिस ने शुक्रवार को किसान संगठनों के चंडीगढ़ घेरने के एलान को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है, जिसमें शहर के 13 रास्तों को शनिवार सुबह 10 से शाम 6 बजे तक आम लोगों के लिए बंद कर दिया जाएगा।

यातायात पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि मुल्लांपुर बैरियर, जीरकपुर बैरियर, सेक्टर-5/8 मोड़, हीरा सिंह चौक, सेक्टर-7/8 मोड़, लेक मोड़, सेक्टर-7 आवासीय इलाका (पीआरबी के सामने), गोल्फ मोड़, गुरसागर साहिब मोड़, मौलीजागरां पुल, हाउसिंड बोर्ड पुल के पास, किशनगढ़ मोड़ और मटौर बैरियर को आम लोगों के लिए बंद किया गया है।

यातायात पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि शनिवार को इन रास्तों पर जाने से बचें। हालांकि, आपातकालीन स्थिति को देखते हुए इन रास्तों से लोगों को जाने की इजाजत दे सकती है। इसके अलावा शहर में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उच्च अधिकारियों ने शहर के सभी थानों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है।

छह एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट तैनात

शहर में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने छह एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं। इसमें अलग-अलग इलाकों में पीसीएस तेजदीप सिंह सैनी, एचसीएस प्रद्युमन सिंह, एचसीएस विराट, जनसंपर्क विभाग के निदेशक राजीव तिवारी, तहसीलदार विनय चौधरी और योगेश कुमार की तैनाती की गई है। इसके अलावा डीसी ने आदेश जारी किया है कि संबंधित एसडीएम प्रदर्शन के दौरान अपने इलाके के इंचार्ज होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad