Advertisement

अनुच्छेद-370 हटने के बाद आज पहली बार श्रीनगर जाएंगे गुलाम नबी आजाद

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद आज यानी शुक्रवार को पहली बार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी...
अनुच्छेद-370 हटने के बाद आज पहली बार श्रीनगर जाएंगे गुलाम नबी आजाद

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद आज यानी शुक्रवार को पहली बार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद श्रीनगर जाएंगे। गुलाम नबी आजाद को सुप्रीम कोर्ट की इजाजत से कश्मीर जाने का मौका मिला है। वह चार दिन तक घाटी में रहेंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे। बता दें कि इससे पहले तीन बार गुलाम नबी आजाद को एयरपोर्ट से लौटा दिया गया था।

आधिकारियों के अनुसार, आजाद शुक्रवार दोपहर श्रीनगर हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे। अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान वह अनंतनाग और बारामूला में दिहाड़ी मजदूरों से मुलाकात करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट की इजाजत के बाद श्रीनगर जाएंगे आजाद

सुप्रीम कोर्ट ने 16 सितंबर को गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर जाने की अनुमति दी थी। कोर्ट की इजाजत के बाद आजाद बारामूला, अनंतनाग, श्रीनगर और जम्मू जिलों का दौरा कर सकते हैं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक वे इन जगहों पर किसी तरह की राजनीतिक रैली नहीं कर पाएंगे। इससे पहले गुलाम नबी आजाद ने 8, 20 और 24 अगस्त को श्रीनगर जाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया था।

आजाद ने कोर्ट से श्रीनगर जाने की मांगी थी इजाजत

श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजे जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी और अदालत से श्रीनगर जाने की इजाजत मांगी थी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में गुलाम नबी आजाद के मुकदमे की पैरवी की थी। गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था कि वे जम्मू-कश्मीर में मौजूद अपने परिवार के लोगों से मुलाकात करना चाहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad