Advertisement

दिल्ली में कोविड के टेस्ट बढ़ाने हैं तो आईसीएमआर अपनी गाइडलाइंस बदलेः सत्येंद्र जैन

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि अगर...
दिल्ली में कोविड के टेस्ट बढ़ाने हैं तो आईसीएमआर अपनी गाइडलाइंस बदलेः सत्येंद्र जैन

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि अगर टेस्टिंग बढ़ानी है तो आईसीएमआर अपनी गाइड लाइंस बदले। हम आईसीएमआर की गाइड लाइन का उल्लंघन नही कर सकते हैं। आईसीएमआर की शर्तों के आधार पर ही टेस्ट हो सकते हैं और सभी सरकारें गाइडलाइंस का पालन करने के लिए बाध्य हैं।

दिल्ली में बेड के इंतजाम पर उन्होंने कहा, एक्सपर्ट प्रोजेक्शन के हिसाब से चल रहे हैं। हमारा टारगेट है कि 30 जून की प्रोजेक्शन की तैयारी 20 जून तक कर सकते हैं और 15 जुलाई की तैयारी 30 जून तक कर लेंगे। मामले बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्टेडियम बैंक्वेट हॉल, कम्युनिटी हॉल, स्कूलों में तैयारी कर रहे हैं।

दिल्ली में आंकड़ा पहुंचा 37 हजार के करीब

दिल्ली में कोरोना के 36824 केस हैं जिसमें 2137 नए हैं। राजधानी में अब तक 1214 की मौत हुई है। 22,212 अभी तक एक्टिव केस हैं और लगभग 5700 लोग अस्पताल में भर्ती में हैं और 345 आईसीयू में हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के केस हर जगह फैल रहे हैं जहां अभी कम हैं वहां भी आएंगे।

उन्होंने कहा, "पहले यह बीमारी अमेरिका, स्पेन, इटली और कई देशों में फैली थी, अब लगता है कि भारत की बारी है एलएनजेपी अस्पताल में मामलों की खराब स्थिति को दिखाने वाले वीडियो पर, जैन ने कहा, "वीडियो बनाने वाले अनुबंध कर्मचारियों को प्रेरित किया गया था और इसे मकसद से बनाया गया। कमर्चारियों को निलंबित कर दिया गया है।"

देश में तीन लाख नौ हजार  के पार

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब देश में संक्रमितों की संख्या 3,09,606 पहुंच गई है। जबकि 8890 लोग इस वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं। फिलहाल सक्रिय मामलों की संख्या 1,46,463 है। वहीं 1,54,231 लोग ठीक हो चुके हैं। राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र में भी हालात बेहद गंभीर है। अकेले महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख को पार कर गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement