Advertisement

कोरियोग्राफर सरोज खान का विवादित बयान, रेप के बाद इंडस्ट्री रोजी-रोटी तो देती है

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान को कास्टिंग काउच को लेकर दिए अपने विवादित बयानों पर लोगों की...
कोरियोग्राफर सरोज खान का विवादित बयान, रेप के बाद इंडस्ट्री रोजी-रोटी तो देती है

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान को कास्टिंग काउच को लेकर दिए अपने विवादित बयानों पर लोगों की कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है। सरोज खान का कहना है कि कास्टिंग काउच और रेप इंडस्ट्री में जमाने से चल रहे हैं। लेकिन उसके बाद इंडस्ट्री कम से कम रोजी-रोटी तो देती ही है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुपर हिट गानों की कोरियोग्राफर सरोज खान का कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री हो या सरकार के लोग, हर जगह लड़की पर जोर-जबरदस्ती करने की कोशिश की जाती है। उन्होंने कहा कि यह सब तो जमाने से चला आ रहा है इस पर हंगामा करने से क्या होगा।

फिल्म इंडस्ट्री कम से कम रोटी तो देती है

सरोज खान ने एक इंटरव्यू में कहा यह चला आ रहा है बाबा आदम के जमाने से। हर लड़की के ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशश करता है। उन्होंने सवाल पूछा कि आखिर सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री के पीछे ही लोग क्यों पड़े हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री कम से कम रोटी तो देती है। रेप करके छोड़ तो नहीं देती।

फिल्म इंडस्ट्री हमारा माई-बाप है

कोरियोग्राफर ने कहा, यह लड़की के ऊपर है कि तुम क्या करना चाहती हो। तुम उसके हाथ में नहीं आना चाहती, तो नहीं आओगी। तुम्हारे पास आर्ट है तो तुम क्यों बेचोगे अपने को? उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि लोग फिल्म इंडस्ट्री को कास्टिंग काउच से जोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री को कुछ मत कहना, वह हमारा माई-बाप है।

लोग मेरी बात का गलत मतलब निकाल रहे हैं: सरोज खान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरोज खान ने अपने इस बयान के बाद पुणे में एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इसमें मैं ऐसा कुछ भी गलत नहीं कह रही हूं। कास्टिंग काउच सभी जगहों पर पाया जाता है लेकिन लोग बॉलीवुड या फिल्म इंडस्ट्री पर ही इस प्रकार का आरोप या लांछन लगाते हैं। मैंने ऐसा कुछ भी गलत नहीं कहा है। लोग मेरी बात का गलत मतलब निकाल रहे हैं।

सरोज खान के इस विवादित बयान के बाद सोशल मीडिया पर काफी हंगामा मचा है। हालांकि कुछ लोगों का ये भी मानना है कि वो फिल्म इंडस्ट्री की हकीकत बता रही हैं।

एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

सरोज के इस बयान को लेकर साउथ इंडियन एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने प्रतिक्रिया दी है। एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने कहा- मैं आपकी बहुत इज्जत करती हूं सरोज मैम। एक बड़ी पर्सनालिटी और बुजुर्ग होने के नाते आपको नए एक्टर्स को सही रास्ता दिखाना चाहिए। एक्टर्स को प्रोड्यूसर का स्लेव होना चाहिए ये बात यह गलत इंडिकेशन दे रही है।


गौरतलब है कि पिछले दिनों श्री रेड्डी ने तेलुगू इंडस्ट्री में कास्टिंग काउज के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी। श्री रेड्डी सुर्खियों में तब आईं जब उन्होंने अपना विरोध जताने के लिए सार्वजनिक तौर पर अपने कपड़े उतारना शुरू कर दिया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad