Advertisement

जम्मू-कश्मीर की बिक्री गुपकर बंगलों से शुरू होगी: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

  केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने हाल ही में एक विवादित बयान दिया है। उनका कहना है कि अगर...
जम्मू-कश्मीर की बिक्री गुपकर बंगलों से शुरू होगी: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

 

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने हाल ही में एक विवादित बयान दिया है। उनका कहना है कि अगर जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को ये लगता है कि सरकार जम्मू-कश्मीर की बिक्री कर रही है तो इसकी शुरुआत गुपकर बंगलों से होगी।  

गुपकर डिक्लरेशन की जम्मू में बैठक के एक दिन बाद अलगाववादी नेताओं ने भाजपा पर जम्मू-कश्मीर को नए भूमि कानूनों में लाकर सभी के लिए स्वतंत्र बनाने का आरोप लगाया। दरअसल, भाजपा ने शनिवार को कहा था कि संपत्ति और मकान बेचने को लेकर लोगों के अधिकार को किसी ने भी छीना नहीं है।

केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि नया भूमि कानून कहीं भी जबरन कब्जा करना या किसी की संपत्ति पर कब्जा करने या यहां तक कि मालिक की सहमति के बिना संपत्ति खरीदने की अनुमति नहीं देते हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा,‘‘अगर ऐसा होता तो ‘गुपकर’ बंगले सबसे पहले कब्जे में लिए जाते।’’

जितेंद्र सिंह ने कहा, मालिकों को अभी भी यह तय करने का अधिकार है कि इसे बेचना है या नहीं। जिस दिन घरों पर कब्जा करने का आदेश आया, उस दिन डल झील के किनारे खूबसूरत मकानों पर कब्जा कर लिया जाएगा ”। सिंह ने यह बातें तब कहीं जब वह भाजपा महासचिव तरुण चुग और जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष और लद्दाख, रविंदर रैना के साथ जम्मू में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

सिंह ने कहा कि भारत में कोई भी पार्टी अनुच्छेद 370 को बहाल नहीं करेगी। क्या कांग्रेस कहेगी कि वह अनुच्छेद 370 को बहाल करेगी? अगर हां, तो कांग्रेस को यह कहने दीजिए। राजनीतिक गठबंधन पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि इसने जम्मू-कश्मीर के लोगों को बेवकूफ बनाया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध के बारे में सिंह ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट के पास है और वह इस बारे में कुछ नहीं कर सकते।

भाजपा महासचिव तरुण चुग ने अनुच्छेद 370 की बहाली के संबंध में राजनीतिक गठबंधन के बयानों को दिवास्वप्न बताया। चुग ने कहा, "अगर आज के समय में किसी को भी लगता है कि अनुच्छेद 370 को बहाल किया जाएगा, चाहे पाकिस्तान की मदद ले लें या चीन की, जम्मू कश्मीर में कभी भी अनुच्छेद 370 वापिस नहीं आ सकता है। चुग ने कहा कि राजनीतिक गठबंधन देश के दिमाग को समझ नहीं पाया है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि राजनीतिक गठबंधन ने महसूस किया है कि यह सबसे कमजोर विकेट है और इसे कोई भी नहीं बचा सकता है। चुग ने कहा कि सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए योजनाएं बनाई हैं।

उग्रवाद की समस्या पर बोलते हुए चुग ने कहा कि बंदूक चलाने वाले लोगों के साथ कोई बातचीत नहीं होगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जम्मू कश्मीर में बंदूक उठाने वालों का समर्थन नहीं किया जाएगा। हथियार उठाने वालों से कोई बातचीत नहीं होगी। यह बात पूरा विश्व जानता है कि पाकिस्तान आतंकवाद फैला रहा है। आतंकवादियों को कब्र में ही जगह मिलेगी। मोदी सरकार की आतंकवाद को लेकर स्पष्ट नीति है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad