Advertisement

एक बार फिर यूपी में अलग-अलग सड़क हादसे में पांच श्रमिकों की मौत, बुलंदशहर-मिर्जापुर में घटी घटना

एक बार फिर उत्तर प्रदेश में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार को...
एक बार फिर यूपी में अलग-अलग सड़क हादसे में पांच श्रमिकों की मौत, बुलंदशहर-मिर्जापुर में घटी घटना

एक बार फिर उत्तर प्रदेश में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार को बुलंदशहर में दो मजदूरों की मौत प्रवासी श्रमिकों से भरी पिकअप वैन के पलट जाने से हो गई। वहीं, यूपी के मिर्जापुर में चार प्रवासी मजदूरों को एक डम्पर ने कुचल दिया। जिसमें से तीन की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर घायल हो गया। ये सभी मजदूर इनोवा गाड़ी से मुंबई से बिहार जा रहे थे। दरअसल, मिर्जापुर में ये सभी गाड़ी खड़ी कर बाहर निकलकर आराम कर रहे थे तभी एक अनियंत्रित डम्पर ने इन चारों को रौंदते हुए निकल गया। पुलिस ने डम्पर चालक को गिरफ्तार किया है।

पिकअप पलटने से हुई मौत

बुलंदशहर हादसे में पिकअप वैन बिजली के पोल से टकरा गया था जिसके बाद वैन पलट गई और दो मजदूरों की मौत हो गई। इस हादसे में करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं। जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल चल रहा है। ये सभी मजदूर गुजरात के सूरत से उत्तर प्रदेश के बिजनौर अपने घर के लिए जा रहे थे।  

लगातार हो रहे हैं हादसे

कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। जिसकी वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी तादाद में प्रवासी श्रमिक फंसे हुए हैं। ठप पड़े काम-धंधे की वजह से लोगों को जीवन यापन करने में काफी कठिनाई आ रही है। इसी बाबत लाखों की संख्या में प्रवासी अपने गांव की ओर पैदल जाने को मजबूर हैं। हालांकि केंद्र की तरफ से स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। इस संकट में देश के अलग-अलग हिस्सों से लगातार इस तरह के हादसे की खबरें आ रही है।  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad