Advertisement

चुनाव खत्म होते ही पश्चिम बंगाल में लागू की गईं लॉकडाउन जैसी पाबंदियां, जाने क्या रहेगा बंद और क्या खुलेगा

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार को कोरोना की पाबंदियों को और...
चुनाव खत्म होते ही पश्चिम बंगाल में लागू की गईं लॉकडाउन जैसी पाबंदियां, जाने क्या रहेगा बंद और क्या खुलेगा

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार को कोरोना की पाबंदियों को और सख्त कर दिया है। सरकार ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, ब्यूटी पार्लर, सिनेमा हॉल, रेस्तरां और बार, जिम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स करने का फैसला लिया है। वहीं, बाजारों और हाटों को सुबह 7-10 और शाम को 3-5 बजे के बीच में खोलने की मंजूरी दी गई है।  दवा की दुकान, चिकित्सा उपकरणों की दुकानों और किराने की दुकानों को पाबंदी के के दायरे से बाहर रखा गया है। इसके अलावा घर पर सामान की आपूर्ति की इजाजत होगी।

बंगाल में अगले आदेश तक सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन संबंधी कार्यक्रमों में लोगों के जुटने पर अगले आदेश तक रोक रहेगी। राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने इस बाबत आदेश जारी किया। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने कक्षा 11 की वार्षिक परीक्षा को भी रद्द करने का ऐलान किया है। कोरोना की स्थिति को देखते हुए बिना परीक्षा ही 11वीं के छात्रों को 12वीं में पदोन्नत किया जाएगा।

पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को 17,411 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और एक दिन में सर्वाधिक 96 मरीजों की मौत हुई है। नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल मामले 828366 हो गए हैं। वहीं अब तक 11344 मरीजों की मौत हुई है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल में 17,403 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 89 लोगों की मौत हुई थी। राज्य में 110241 मरीज संक्रमण का इलाज करा रहे हैं जबकि बुधवार से 12885 मरीज संक्रमण से उबर गए हैं। इस अवधि में कम से कम 53724 नमूनों की जांच की गई है।

कोरोना के कहर के बीच बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराए गए हैं। इसको लेकर कई राजनीतिक दलों ने आलोचना की है। राज्य में गुरुवार को आठवें और आखिरी चरण के लिए वोट डाले गए थे। नतीजों की घोषणा असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी के साथ दो मई को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad