Advertisement

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए रामदेव ने बढ़ाया मदद का हाथ, इन हस्तियों ने दी राहत राशि

केरल में बाढ़ ने भीषण तबाही मचाई है हालांकि कुछ इलाकों में हालात सुधर रहे हैं। इस प्राकृतिक आपदा में...
केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए रामदेव ने बढ़ाया मदद का हाथ, इन हस्तियों ने दी राहत राशि

केरल में बाढ़ ने भीषण तबाही मचाई है हालांकि कुछ इलाकों में हालात सुधर रहे हैं। इस प्राकृतिक आपदा में यहां अब तक 370 लोगों की मौत हो चुकी है और करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हो चुका है। तकरीबन 10 लाख लोगों को राहत शिविरों में शिफ्ट किया गया है। सरकार ने पीड़ितों की मदद के लिए 5,645 राहत शिविर बनाए हैं। आज सुबह कोच्चि एयरपोर्ट के नेवल बेस से कमर्शियल फ्लाइट्स चालू हो गईं। केरल सरकार ने बाढ़ से कुल 19,500 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया है।

वहीं, बहुत से लोग मदद के लिए आगे आए हैं। योग गुरु रामदेव ने केरल और कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाकों में 50 लाख रुपये की राहत सामग्री भेजी है। उन्होंने बताया कि वह जल्द ही 1.5 करोड़ रुपये की राहत सामग्री और भेजेंगे।

शिवसेना ने ऐलान किया है कि उनके विधायक और सांसद केरल के बाढ़ राहत कोष में एक महीने की सैलरी देंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही अपने सांसदों-विधायकों से एक महीने की सैलरी देने को कहा था।

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, फिल्म निर्माता प्रियदर्शन, शाहरुख खान भी मदद को आगे आए हैं। डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान के मीर फाउंडेशन ने 21 लाख रुपये राहतकोष में दिए हैं। वहीं, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सनी लियोनी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपए दिए हैं। अमिताभ बच्चन, अभि‍षेक बच्चन, श्रद्धा कपूर, विद्या बालन, कार्तिक आर्यन जैसे कई एक्टर्स ने बाढ़ग्रस्त केरल की मदद के लिए ट्वीट किए हैं।

इदुक्की में ज़िंदगी पटरी पर लौट रही है. यहां एटीएम सर्विस बहाल हो गई है। फिलहाल बिजली और कम्युनिकेशन सर्विस बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर काम चल रहा है।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया, ‘केरल बाढ़ पर चर्चा के लिए रिव्यू मीटिंग बुलाई थी, जिसमें राज्यसभा चेयरमैन और राज्यसभा के वरिष्ठ सांसदों को बुलाया गया. फैसला लिया गया कि सभी राज्यसभा अधिकारी एक महीने की सैलरी बाढ़ राहत कोष के लिए देंगे।‘

तमिलनाडु में रीजनल सीआरपीएफ वाइफ एसोसिएशन ने कोयंबटूर से बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद सामग्री को रवाना किया। 12 ट्रकों में राशन, कपड़े, दवाइयां, सैनिट्री आइटम रवाना किए गए हैं। मदद सामग्री के साथ रैपिड एक्शन फोर्स की टीम भी रवाना हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement