Advertisement

फिर गुलजार हुआ खरगोन, 24वें दिन कर्फ्यू से मिली राहत, प्रशासन ने लिया फैसला

मध्यप्रदेश के खरगोन में पिछले महीने 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान हिंसा भड़की थी, जिसके बाद...
फिर गुलजार हुआ खरगोन, 24वें दिन कर्फ्यू से मिली राहत, प्रशासन ने लिया फैसला

मध्यप्रदेश के खरगोन में पिछले महीने 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान हिंसा भड़की थी, जिसके बाद वहां कर्फ्यू लगा दिया गया था। इस कर्फ्यू को बुधवार को जिला प्रशासन ने समाप्त कर दिया। खरगोन के एसडीएम मिलिंद ढोंके जानकारी देते हुए बताया कि 10 अप्रैल से लागू कर्फ्यू आज पूरी तरह से समाप्त कर दिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश के खरगोन में प्रशासन ने 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान हिंसा के 24 दिन बाद बुधवार शाम को तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू हटा लिया। उन्होंने कहा कि निषेधाज्ञा और अन्य सभी प्रतिबंध भी हटा दिए गए हैं।

बैठक के बाद अनुमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) मिलिंद ढोंके ने संवाददाताओं से कहा, "प्रशासन ने बुधवार को शांति समिति की बैठक बुलाई, जिसमें सभी समुदायों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सभी की सहमति से यह निर्णय लिया गया कि 10 अप्रैल को जारी निषेधाज्ञा को तत्काल वापस लिया जाए।"

उन्होंने कहा, "सीआरपीसी (दंड प्रक्रिया संहिता) 144 के तहत निषेधाज्ञा आज से ही समाप्त हो गई है। सभी प्रतिबंध और कर्फ्यू हटा लिया गया है। 10 अप्रैल से पहले की स्थिति को बहाल कर दिया गया है।"

इससे पहले दिन में प्रशासन ने कर्फ्यू में 11 घंटे यानी सुबह 6 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक ढील देने की घोषणा की थी। वहीं, मंगलवार को 24 घंटे के लिए कर्फ्यू लगाया गया था और नागरिकों से घर पर ईद-उल-फितर और अक्षय तृतीया का त्योहार मनाने के लिए कहा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad