Advertisement

राजस्थान पुलिस ने किया करोड़ो रुपये का तेल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

राजस्थान के बाड़मेर में कैरन इंडिया के तेल क्षेत्र से पिछले कई वर्षों से चल रहे करोड़ों रुपये के तेल की कथित चोरी का मामला सामने आया है। सोमवार को इसका खुलासा करते हुए राजस्थान पुलिस ने एक अंतरराज्यीय गिरोह का पता लगाकर इस संबंध में 31 लोगों को गिरफ्तार किया है।
राजस्थान पुलिस ने किया करोड़ो रुपये का तेल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

दरअसल, राजस्थान पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो पानी के टैंकरों से कच्चे तेल की स्मगलिंग कर रहा था। हैरानी की बात तो यह है कि भारत के सबसे बड़े तटीय तेल क्षेत्र में हो रही इतनी बड़ी तेल चोरी के बारे में पिछले 4-5 सालों से किसी को भनक भी नहीं लगने पाई।

मामले की जानकारी देते हुए बाड़मेर के एसपी गंगदीप सिंगला ने बताया कि कच्चा तेल चोरी करने वाले रैकेट चलाने के संबंध में हमने 31 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें कैरन इंडिया के 7-8 कर्मचारी शामिल हैं। गिरोह में शामिल 17 चालकों को गिरफ्तार किया गया है। सिंगला ने बताया कि इस संबंध में और अधिक गिरफ्तारियां हो सकती है क्योंकि पुलिस गिरोह का संबंध राज्य से बाहर होने की जांच कर रही है।

एसपी ने बताया कि हमने अब तक उत्तर प्रदेश और कोलकाता से रैकेट के तार जुड़े होने का पता लगाया है। उन्होंने कहा कि कंपनी के कुछ शीर्ष अधिकारियों की भी जांच की जा रही है।  

बाड़मेर के सांसद सोनाराम चौधरी ने सीएम वसुंधरा राजे से मुलाकात की औऱ इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। कैर्न ऑइल और गैस कंपनी के प्रवक्ता अरुण अरोरा ने कहा कि फर्म और पुलिस मिलकर मामले की जांच में जुटी हुई है।

गौरतलब है कि राजस्थान की बाड़मेर पुलिस ने एक टैंकर के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उस समय टैंकर में 2,200 लीटर कच्चा तेल था। कैरन इंडिया फील्ड के तेल का अन्य फैक्टरियों में आपूर्ति की सूचना मिलने पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad