Advertisement
Home देश राज्य कांग्रेस के नव संकल्प शिविर का असर: राजस्थान के जिलों में लागू होगा युवा टीम का फॉर्मूला

कांग्रेस के नव संकल्प शिविर का असर: राजस्थान के जिलों में लागू होगा युवा टीम का फॉर्मूला

आउटलुक टीम - MAY 17 , 2022
कांग्रेस के नव संकल्प शिविर का असर: राजस्थान के जिलों में लागू होगा युवा टीम का फॉर्मूला
नव संकल्प शिविर का असर: राजस्थान में 50 साल से कम उम्र के लोगों को मिलेंगे कांग्रेस जिला कार्यकारिणी के 50% पद
आउटलुक टीम

राजस्थान में कांग्रेस की जिला कार्यकारिणी के गठन में पार्टी के नव संकल्प शिविर में पारित प्रस्तावों का अनुपालन किया जाएगा, जिसके तहत 50 फीसदी पद 50 साल से कम उम्र के कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पार्टी के जिलाध्यक्षों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

डोटासरा ने जिलाध्यक्षों से कहा है कि वे नव संकल्प शिविर में पारित प्रस्तावों का पालन करते हुए जिला कार्यकारणी के 50 फीसदी पदों पर 50 साल से कम उम्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं, महिलाओं और अल्पसंख्यक, ओबीसी, अनुसूचित जाति एवं जनजाति समुदाय के सदस्यों को न्याय संगत प्रतिनिधित्व देते हुए अगले तीन दिनों में एक प्रस्ताव प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजवाएं।

राजस्थान के कई जिलों में पार्टी के जिला अध्यक्षों के पद लंबे समय से खाली हैं। पार्टी ने पिछले साल दिसंबर में 13 जिलों में जिला अध्यक्ष सहित कई संगठनात्मक नियुक्तियां की थीं।

गौरतलब है कि अखिल भारतीय कांग्रेस समिति का तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर हाल ही में उदयपुर में संपन्न हुआ था। इसमें सभी स्तर की कांग्रेस समितियों में 50 फीसदी पदों पर 50 साल से कम उम्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नियुक्त करने का निर्णय लिया गया था। साथ ही ओबीसी, अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति एंव जनजाति समुदाय के सदस्यों और महिलाओं का न्याय संगत प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने को कहा गया था।

बता दें कि उदयपुर में तीन दिनों तक चले कांग्रेस के चिंतन शिविर का समापन हो चुका है। इस चिंतन शिविर में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने देश के सामने मौजूदा सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक चुनौतियां, बढ़ती सांप्रदायिकता और कांग्रेस पार्टी के भविष्य को लेकर चिंतन किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement