Advertisement

राजस्थान सरकार का फरमान, सरकारी लेटरहेड पर लगेगी दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर

अब राजस्थान के सरकारी लेटरहेट पर अशोक स्तंभ के साथ दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर भी नजर आएगी। दरअसल...
राजस्थान सरकार का फरमान, सरकारी लेटरहेड पर लगेगी दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर

अब राजस्थान के सरकारी लेटरहेट पर अशोक स्तंभ के साथ दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर भी नजर आएगी। दरअसल राजस्थान सरकार ने सरकारी विभागों को एक सर्कुलर जारी कर आदेश दिया है कि सभी लेटरपैड में जनसंघ अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय का लोगो लगाया जाए।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक वसुंधरा राजे सरकार ने जनसंघ के संस्थापक की जन्मशती और राज्य सरकार की चौथी सालगिरह मनाने के लिए यह निर्णय लिया है।

11 दिसंबर को जारी किये गये इस आदेश में सामान्य प्रशासन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी का हस्ताक्षर है। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाना है। सर्कुलर में लिखा है कि  पंडित दीनदयाल उपाध्याय की सही साइज की एक तस्वीर पहले से मौजूद लेटरपैड में लगाई जाए और भविष्य में छपने वाले लेटरपैड में इसे अनिवार्य रूप से छपवाया जाए।

बता दें कि भाजपा सरकार पर सरकारी योजनाओं और शिक्षा के भगवाकरण का आरोप लगता रहा है। ऐसे में राजस्थान सरकार के इस कदम से मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस राजे सरकार की आलोचना कर रही है। न्यूज-18 के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने कहा कि यह नियमों के खिलाफ है। उन्होंने कहा, "सरकार के लेटरहेड पर ऐसे व्यक्ति की तस्वीर लगाना जो कभी किसी संवैधानिक पद पर नहीं रहे पूरी तरह से असंगत है। उन्हें अपनी पार्टी के दायरे में रहते हुए अपने नेता का सम्मान करना चाहिए, लेकिन इसे सरकारी बनाना नियमों के विरुद्ध है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad